×

Cristiano Ronaldo: विश्व के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो पर रेप केस, इस मॉडल ने दायर की याचिका

Cristiano Ronaldo: अभी कुछ समय पहले ही अमेरिकी अदालत ने फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस मामले में बरी कर दिया था। लेकिन अब मॉडल कैथरीन मेयोर्गा ने इस फैसले के विरुद्ध कोर्ट में याचिका दायर की है।

Prashant Dixit
Published on: 22 Aug 2022 10:37 AM GMT
Cristiano Ronaldo Rape Case
X

Cristiano Ronaldo Rape Case (image social media)

Cristiano Ronaldo Rape Case: पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर 13 साल पुराने रेप केस में कैथरीन मेयोर्गा नाम की मॉडल ने एक बार फिर से अमेरिका की एक अदालत में याचिका दायर की है। उस मॉडल ने दावा किया, कि 2009 में लास वेगास के एक होटल में रोनाल्डो ने उनका रेप किया था। आपको बता दें, अमेरिका की 36 वर्षीय मॉडल मेयोर्गा ने बहुत समय पहले आरोप लगाया और मामला कोर्ट में लंबे समय तक चला, अभी कुछ समय पहले ही अमेरिकी अदालत ने रोनाल्डो को इस मामले में बरी कर दिया पर अब मॉडल कैथरीन ने इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर दी है।

मामले में दो बार कोर्ट का फैसला आया

कैथरीन मेयोर्गा ने रेप का आरोप लगाते हुए रोनाल्डो से हर्जाने के तौर पर $375,000 की मांग की थी, लेकिन उसके बाद मामला अदालत में पहुंचा लंबे समय चले इस केस में इसी जून में अमेरिका की एक अदालत की जज ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया व फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मामले में बरी कर दिया था।

इस वजह से रद्द हुआ रोनाल्डो पर दर्ज़ केस

जज ने अपने 42 पेज के इस ऑर्डर में कहा कि कैथरीन मेयोर्गा के वकील ने नियमों के तहत इस केस को नहीं लड़ा जो शिकायत दर्ज की गई, उसकी प्रक्रिया सही नहीं है। इसी कारण कोर्ट में इस केस को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता कहते हुए केस को रद्द कर दिया। इसी मामले में 2019 में अदालत ने कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर केस दर्ज नहीं किया जा सकता है, क्योंकि यह सिर्फ शक के आधार पर है।

इस दिन होगी मामले की फिर से सुनवाई

द सन की रिर्पोट के अनुसार, इस बार मॉडल कैथरीन मेयोर्गा ने नौवें सर्किट के लिए यूएस कोर्ट में अपील में बर्खास्तगी की धारा के तहत याचिका दायर की है। अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार 23 अगस्त को फोन के माध्यम से होनी है। आपको बता दें, कि रोनाल्डो की गिनती दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर में होती है। कुछ वक्त पहले ही रोनाल्डो ने अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ वापसी की है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story