×

इंतजार कीजिए ! इंटरनेशनल क्रिकेट में राशिद करने वाले हैं एक और बड़ा धमाका

Rishi
Published on: 27 Feb 2018 2:56 PM GMT
इंतजार कीजिए ! इंटरनेशनल क्रिकेट में राशिद करने वाले हैं एक और बड़ा धमाका
X

नई दिल्ली : केवल 19 साल की उम्र में विश्व को अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने वाले अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सहसे युवा कप्तान बनने की उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की।

आईसीसी की वनडे गेंदबाजों की विश्व रैंकिंग और टी-20 रैंकिंग में राशिद पहले स्थान पर हैं।

राशिद वर्तमान कप्तान राशिद असगर स्टानिकजाई के बीमार होने के कारण उनके स्थान पर अफगानिस्तान टीम की कमान संभालेंगे। स्टानिकजाई को पथरी की परेशानी है।

बोर्ड ने कहा, "चिकित्सकों ने हमें बताया है कि स्टानिकजाई लगभग 10 दिन बाद क्रिकेट जगत में वापसी करेंगे। ऐसे में उप-कप्तान राशिद उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे।"

ये भी देखें :शारजाह वनडे : टेलर का शतक, जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को हराया

अफगानिस्तान आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप स्तर मैचों के लिए बुलावायो जाएगा।

ऐसे में ग्रुप स्तर पर अफगानिस्तान का सामना चार मार्च को स्कॉटलैंड से होगा।

पिछले सप्ताह राशिद आईसीसी विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।

राशिद ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 37 वनडे मैचों में 86 विकेट और 29 टी-20 मैचों में 47 विकेट लिए हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story