×

Rashid Khan: अफगान क्रिकेटर राशिद खान ने विश्व के राजनेताओं से लगाई गुहार, कहा- 'हमें अराजकता में मत छोड़ो'

Rashid Khan Appeals: तालिबान आतंकियों के आतंक से परेशान अफगानिस्तान के मशहूर क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया भर के राजनेताओं से अपने देश को बचाने के लिए मदद मांगी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Aug 2021 7:07 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 2:50 PM GMT)
Rashid Khan
X

राशिद खान (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Rashid Khan Appeals: तालिबान आतंकियों (Taliban Terrorists) के आतंक से परेशान अफगानिस्तान (Afghanistan) के मशहूर क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने दुनिया भर के राजनेताओं से अपने देश को बचाने के लिए (Save Afghanistan) मदद की गुहार लगाई है। अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान के आतंकी लगातार अफगानिस्तान के विभिन्न हिस्सों पर हमला करके उसे अपने कब्जे में कर रहे है। आतंकी से बचने के लिए हजारों परिवार दूसरे जगहों पर जाकर बस रहे हैं। ऐसा तमाम परेशानियों को देखते हुए राशिद ने विश्व के नेताओं (World Leaders) से मदद मांगी हैं।

अफगान क्रिकेटर राशिद खान (Afghan cricketer Rashid Khan) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से विश्व के सभी राजनेताओं से गुहार लगाते हुए कहा है, "प्रिय विश्व नेताओं! मेरा देश मुश्किल हालातों से गुजर रहा है। मेरे देश के बच्चों और महिलाओं सहित हजारों निर्दोष लोग हर रोज शहीद हो जाते हैं। घर और संपत्ति नष्ट दोनों ही खत्म हो जा रही है। हजारों परिवार एक जगह से स्थान छोड़कर दूसरे स्थान पर बसने को मजबूर हैं। हमें अराजकता में मत छोड़ो। अफ़गानों को मारना बंद करो। हम शांति चाहते हैं।"

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडने (Joe Biden) ने साफ लफ्जों में कहा है कि तालिबानियों से अपने देश की रक्षा करने का काम अफगान सुरक्षा बलों (Afghan Security Forces) का है। अफगानिस्तान में अमेरिका की सैन्य मौजूदगी 31 अगस्त को खत्म हो जाएगी और वे अब अमेरिकी सैनिकों को वहां नहीं भेजेंगे। अफगान लोगों को अपना भविष्य खुद तय करना होगा।

जो बिडेन- नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

वहीं तालिबान के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए भारत सरकार ने कहा है कि अफगानिस्तान के मज़ार-ए-शरीफ में मौजूद कॉन्सुलेट में कार्यरत भारतीय कर्मचारियों को वापस लाया जाएगा। जल्द ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा भारत सरकार ने अपने नागरिकों से अफगानिस्तान छोड़ने की भी अपील की है।

बताते चलें कि राशिद खान अफगानिस्तान के एक ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी है, जो अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट जगत में एक अलग छाप छोड़ा है। राशिद खान अपने शानदार प्रदर्शन के चलते टी20 के दिग्गज खिलाड़ी बन चुके हैं। आपको बता दें कि राशिद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम की ओर से भी खेलते है। इसके अलावा वे बैश लीग समेत कई टी20 मैच भी खेलते हैं। इससे आप समझ सकते है कि दुनियाभर के कई क्रिकेट मैच खेलने के कारण वे काफी चर्चित पर्सनालिटी बन चुके है और उनके फैन फॉलोविंग की भी संख्या अधिक हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story