×

Rashid Khan Ka Naya Record: राशिद खान ने तोड़ा श्रीलंकाई गेंदबाज का रिकॉर्ड, बने 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज

Rashid Khan Ka Naya Record: दुबई में शुक्रवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में राशिद खान ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 30 Oct 2021 5:25 AM GMT
Rashid Khan T20 Record
X

राशिद खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Rashid Khan Ka Naya Record: अअफगानिस्तान के स्पिन जादूगर राशिद खान ने शुक्रवार (29 अक्टूबर) को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मैच में एक नया रिकॉर्ड (rashid khan t20 record) दर्ज किया है। राशिद खान 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन गए है। उन्होंने यह उपलब्धि अपने 53वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हासिल की है।

बीते शुक्रवार (29 अक्टूबर) को दुबई में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 24 वां मैच खेला गया। इस मैच में पाकिसान ने भले ही पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस हार के बाद भी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज राशिद खान ने एक नया इतिहास रचा। इस मैच में पाकिस्तान के दो विकेट लेकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

राशिद खान का टी20 रिकॉर्ड (Rashid Khan T20 Record)

पाकिस्तान के 15वें ओवर में मोहम्मद हफीज़ (Mohammad Hafeez) राशिद खान के 100वें विकेट का शिकार बने। राशिन ने इसी ओवर के पहले बॉल में गुलबदीन नायक (Gulbadin Naib ) के हाथों कैच कराकर मोहम्मद हफीज़ को आउट किया । इस विकेट के साथ ही राशिद ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रिकॉर्ड तोड़ दिया और बन गए 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज। इस मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए, जिसके बाद उनके 53वें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की पारी में 101 विकेट का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड

जानकारी के लिए बता दें कि राशिद ने अपना यह रिकॉर्ड 53वें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम था, जिन्होंने अपने 76 मैच खेल कर 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बने थे।

लसिथ मलिंगा से पहले टिम साउदी ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जिसमें उन्होंने 82 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की पारी खेल 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बने थे। वहीं शाकिब अल हसन ने 83 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की पारी खेलने के बाद यह उपलब्धि हासिल की।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story