×

Asia Cup 2022 Ravi Shastri: भारतीय टीम के चयन पर अब रवि शास्त्री का सवाल, बताया सिलेक्शन में यह रही कमी

Asia Cup 2022 Ravi Shastri: भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा की 41 गेंदों में 72 रन की शानदार पारी के बावजूद एक गेंद पहले श्रीलंका से मैच हार गई। जिसके बाद पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम में मोहम्मद शमी के न होने पर सवाल खड़े किए है।

Prashant Dixit
Published on: 8 Sep 2022 4:34 AM GMT
Asia Cup 2022 Ravi Shastri and Mohammed Shami
X

Asia Cup 2022 Ravi Shastri and Mohammed Shami (image social media)

Asia Cup 2022 Ravi Shastri: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री एशिया कप में भारतीय टीम के चयन से खुश नहीं हैं। पाकिस्तान और फिर श्रीलंका की टीम से हारने के बाद तो उन्होंने जिम्मेदारों को कटघरे में खड़ा किया है। शास्त्री टीम में सिर्फ तीन पेसर रखने से भी हैरत में हैं। रवि शास्त्री का की माने तो इतना इतना शानदार आईपीएल गुजरने के बाद मोहम्मद शमी जैसे प्लेयर को नजरअंदाज करना समझ से परे है। वह अनुभवी शमी को मैदान की बजाय अपने घर पर बैठे देखने से हैरान हैं।

विश्व कप 2021 के बाद से टीम से बाहर शमी

रवि शास्त्री का यह बयान उस वक्त सामने आया जब भारतीय टीम मंगलवार को एशिया कप के अपने सुपर फोर स्टेज मैच में श्रीलंका से हार गई। छह विकेट से मिली इस हार के बाद भारतीय टीम का टूर्नामेंट से बाहर होना तय माना जा रहा है। शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच पिछले साल विश्व कप में में खेला था। तब से वह टीम से बाहर ही चल रहे हैं जबकि आईपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम रोल अदा किया था। आईपीएल के 16 मैचों में 24.40 की औसत के साथ 20 विकेट चटकाए थे।

भारत ने लिए शमी खेले 17 टी20 मैच

रवि शास्त्री ने कहा, 'मैं काफी हैरान था कि आप यहां सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ आए, आपको एक एक्स्ट्रा पेसर की जरूरत थी, मोहम्मद शमी जैसा सीनियर प्लेयर घर बैठा हुआ, मुझे काफी चकित करता है, विशेष रूप से, मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भाग नहीं लिया है। उन्हें आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूर के लिए भी नहीं चुना गया था। भारत के लिए शमी ने 17 टी 20 मैच में 31.55 की औसत से 18 शिकार किए हैं। 2014 में मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था।

भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर रहे बेअसर

भारत के जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर पेसर के चोटिल होने के बावजूद टीम मैनेजमेंट ने अनुभवी मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे युवाओं पर भरोसा जताया। इस टीम में भुवनेश्वर कुमार सबसे सीनियर तेज गेंदबाज थे। पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच छोड़कर किसी भी मुकाबले में वह भी बेरंग ही नजर आए। सुपर फोर में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 19वां ओवर फेंकते हुए भुवी इतने महंगे साबित हुए कि भारत को मैच ही गंवाने पड़ा गए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story