×

Ravi Shastri Statement: गाबा टेस्ट पर रवि शास्त्री का खुलासा, इन 2 खिलाड़ियों की सुनी थी बात, पूर्व हेड कोच ने बताया भारत के जीत का राज

Ravi Shastri Statement: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिछले साल गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत (gabba test ind vs aus) के ऐतिहासिक जीत को याद करते हुए एक खुलासा किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jan 2022 7:36 AM GMT
Ravi Shastri
X

रवि शास्त्री (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Ravi Shastri Statement: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पिछले साल गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत (gabba test ind vs aus) के ऐतिहासिक जीत को याद करते हुए एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम करारी शिकस्त दी। रवि शास्त्री ने इस जीत का पूरा श्रेय शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिया है। उन्होंने बताया कि गिल और पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को विजयी बनाया।

रवि शास्त्री ने गाबा टेस्ट सीरीज (gabba test series) हासिल करने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए बातचीत का खुलासा किया है। शास्त्री ने गाबा टेस्ट के पांचवें दिन भारत के रन-चेज के लिए गिल की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि गिल ने पहली पारी में चलाकी दिखाते हुए रन हासिल करने की कोशिश की, लेकिन दूसरी पारी में उनकी कोशिश काफी हद तक कामयाब रही और वे 91 रन बना पाए। वहीं दूसरी ओर पंत भी भारत के रन-चेंजर के रूप साबित हुए और वे मैच के दौरान नाबाद 89 रन की पारी खेलने में सफल रहे, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

भारत के पूर्व हेड कोच ने बताया कि "आखिरी दिन का मैच मेरे लिए अविश्वसनीय था। गाबा में आखिरी दिन के मैच में इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना मुझे असंभव लग रहा था। टी ब्रेक तक भारत अपने 3 विकेट गंवा चुका था। इस दौरान जब मैं रिफ्रेश होने के लिए टॉयलेट रूम के लिए जा रहा था, तब मैं शुभमन गिल और ऋषभ पंत की बात सुनी। मैं रुक गया और उनकी बातें सुनने लगा। मैं आपको नहीं बता सकता कि उनके बीच क्या बातचीत हुए, लेकिन मैं उनकी बातों से समझ गया था कि ये दोनों खिलाड़ी मैच जीतने जा रहे हैं।"

शास्त्री ने आगे कहा कि, "मुझे उनकी बाते सुनकर खुशी हुई और मैंने उन्हें एक शब्द भी नहीं कहा और मन में ही मैंने कहा, 'कीप गोइंग'। मैं जानता था कि वे जीतने के लिए जा रहे हैं। मैं उस तरह के क्रिकेट का समर्थन करता हूं। ऐसा करने की कोशिश में आप हार सकते हैं लेकिन अगर आप इसे दूर करते हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी जीत होती है और हमने वहां यही किया।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story