×

T20 Cricket: रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों पर वर्क लोड कम करने को लेकर दिया सुझाव, बोले- टी20 सीरीज करो कम

T20 Cricket Ravi Shastri: इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने द्विपक्षीय टी20 सीरीज कम करने की मांग की है, शास्त्री का मानना हैं, कि टी20 मैचों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक ही सीमित रखा जाना चाहिए।

Prashant Dixit
Published on: 20 July 2022 11:07 AM GMT
भारत की क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री
X

भारत की क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (फोटों साभार सोशल मीडिया)

T20 Cricket Ravi Shastri: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मैचों के बढ़ते दबाव की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास ले दिया है। बेन स्टोक्स के इस फैसले के बाद टी20 क्रिकेट के बढ़ते प्रभाव को लेकर बहस छिड़ गई है, और टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने द्विपक्षीय टी20 सीरीज कम करने की मांग की है, शास्त्री का मानना हैं, कि टी20 मैचों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक ही सीमित रखा जाना चाहिए। जिस से की खिलाड़ियों पर दवाब कम रहे।

आईसीसी ने जारी किया मैच शेड्यूल

जबकि आईसीसी ने 2023 से 2027 के बीच जो शेड्यूल जारी किया, उसमें टीमें ज्यादा टी20 मैच ज्यादा खेलेंगीं। ICC ने अपने शेड्यूल में 5 टी20 मैचों की 15 सीरीज को जगह दी है, इनमें से 9 टी20 सीरीज में टीम इंडिया हिस्सा लेगी, टी20 सीरीज के जरिए आईसीसी का इरादा साफ ज्यादा कमाई करने का दिख रहा है।

रवि शास्त्री ने दिया यह सुझाव

रवि शास्त्री ने एक बयान में कहा, कि कैलेंडर ईयर में टी20 सीरीज को इतनी जगह देते हुए सतर्क रहने की जरूरत है, मैं इतनी ज्यादा द्विपक्षीय टी20 सीरीज रखने के पक्ष में नहीं हूं, फ्रेंचाइजी क्रिकेट को बढावा मिल रहा है, इंडिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान सब जगह यह हो रहा है, आप वर्ल्ड कप को जगह दें और फिर उस पर पूरा फोकस रखेंगे।

स्टोक्स ने वर्क लोड के कारण संन्यास लिया

आपको बता दें, कि इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने संन्यास का एलान करते वक्त कहा, कि वर्क लोड की वजह से उन के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल हो रहा है, बेन स्टोक्स ने कहा कि वर्क लोड की वजह से वो वनडे क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं, और उनका सारा ध्यान अब टी20 के साथ टेस्ट क्रिकेट पर रहेगा। रवि शास्त्री का सुझाव इस चिंता को कम करने में सहायक साबित होने वाला है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story