×

INDvs AUS: मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के कमर में काफी दर्द था, दर्द इस कदर था कि वो झुक नहीं पा रहे थे, फिर भी वो क्रिकेट के मैदान में उतरे और मैदान में झंडे गाढ़ के आए।

Chitra Singh
Published on: 14 Jan 2021 6:57 AM GMT
INDvs AUS: मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान
X
INDvs AUS: मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट मैच के बाद ऐसा क्या हुआ जो भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) होटल में जाते ही भावुक हो उठे? इस राज से पर्दा उठाया अश्विन की पत्नी पृथी (Prithi Ashwin) ने किया है। आपको बता दें कि सिडनी में होने वाले टेस्ट मैच को ड्रॉ करने के पीछे भारतीय टीम के शानदार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का अहम योगदान है। सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल के मैदान अश्विन ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर शानदार पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 259 गेंदों की पारी खेलते हुए मैदान पर पैर जमाए रहें। इस दौरान अश्विन को कमर में भयंकर दर्द हो रहा था, फिर भी वह मैदान में टिके रहें।

कमर दर्द से गुजर रहे थे अश्विन

बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के कमर में काफी दर्द था, दर्द इस कदर था कि वो झुक नहीं पा रहे थे, फिर वो क्रिकेट के मैदान में उतरे और मैदान में झंडे गाढ़ के आए। इस बात का खुलासा अश्विन की पत्नी पृथी ने किया। पृथी ने एक मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, “ मैं सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर नहीं गई। अपने पति को दर्द में खेलते देखना मेरे लिए बहुत ही भावुक एहसास था। पृथी ने आगे बताया कि मैच खत्म होने के बाद जब अश्विन होटल के कमरे में आए तो उनकी भावनाएं चरम पर थी।

टेस्ट के 5वें दिन अश्विन को था भयानक दर्द

इतना ही नहीं, पृथी अश्विन ने अपने पति अश्विन के दर्द का खुलासा करते हुए बताया, 'मैच से एक रात पहले मैं अपनी दोनों बेटियों के साथ अलग कमरे में सोती हूं ताकि अश्विन को पूरा आराम मिल सके। सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन जब मैं सुबह उठी तो अश्विन को भयानक दर्द में पाया। अश्विन ने मुझे कहा कि लगता है मुझे फिजियो रूम में जाना पड़ेगा। किस्मत से फिजियो का कमरा हमारे बगल में ही था। अश्विन झुक नहीं पा रहे थे, बैठने के बाद सीधे खड़े नहीं हो पा रहे थे। मैं हैरत में थी क्योंकि मैंने कभी अश्विन को इस तरह नहीं देखा था।”

Ravichandran Ashwin

मैं इतिहास बनते देख रही हूं- पृथी

पृथी अश्विन ने आगे लिखा, 'मैच के दौरान मां का फोन आया, मैंने उन्हें कहा कि अभी बात नहीं कर सकती क्योंकि सैकड़ों सालों में एक बार खेले जाना वाला मैच चल रहा था। मुझे पता था कि मैं इतिहास बनते देख रही हूं।" उन्होंने आगे बताया, “मैंने अश्विन से पूछा कि तुम कैसे बल्लेबाजी करोगे, तो उन्होंने जवाब दिया-मुझे नहीं पता, लेकिन मैं कोई हल निकाल लूंगा, बस मुझे मैदान जाने दो। तभी हमारी बेटी आध्या ने कहा-आज छुट्टी ले लो पापा। जब अश्विन कमरे से गए तो मुझे लग रहा था कि कुछ घंटों बाद फोन आएगा कि अश्विन को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है।”

कमरे में आते ही रो पड़ें अश्विन

पृथी ने अपने भावुक पति अश्विन के बारे में बताते हुए कहा, “जब आर अश्विन कमरे में आए तो वो बहुत हंसे और साथ ही रोए। अश्विन की आंखों में आंसूओं का सैलाब था और साथ ही चेहरे पर खुशी। ये एक अलग तरह का एहसास था। अश्विन सिर्फ दो मिनट कमरे में रहे और इसके बाद वो फीजियो के कमरे में चले गए और फिर उनका स्कैन हुआ।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story