×

रवींद्र जडेजा ने शतक के साथ रवि शास्त्री को दिया करारा जवाब, पूर्व क्रिकेटर ने सरफराज खान को लेकर दिया था ये बयान!

IND vs ENG Ravi Shastri Ravindra Jadeja: रवि शास्त्री द्वारा नवोदित सरफराज से पहले जड़ेजा को भेजने के भारतीय टीम प्रबंधन के फैसले पर सवाल उठाने के कुछ घंटों बाद ही रवींद्र जड़ेजा

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Feb 2024 2:09 PM GMT
IND vs ENG Ravi Shastri Ravindra Jadeja
X

IND vs ENG Ravi Shastri Ravindra Jadeja (photo. Social Media)

IND vs ENG Ravi Shastri Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दिग्गज पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) द्वारा नवोदित सरफराज खान से पहले रवींद्र जड़ेजा को भेजने के भारतीय टीम प्रबंधन के फैसले पर सवाल उठाने के कुछ घंटों बाद ही ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने उन्हें जवाब दे दिया। असल में रवींद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए अपना तीसरा टेस्ट शतक भी जड़ा। उनके इस शतक के बाद रवि शास्त्री भी ट्रेंड करने लगे, जिसका कारण उनका एक बयान है।

रवींद्र जडेजा ने जड़ा शतक!

आपको बताते चलें कि मैच में जब भारत 33/3 के स्कोर पर बेहद खराब स्थिति में था, तब नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार अंदाज में जवाब देते हुए पहले कप्तान रोहित शर्मा के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी की और फिर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ अपना एक शानदार शतक भी पूरा किया। रोहित के साथ, उन्होंने चौथे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। हालांकि भारत के कप्तान 131 रन पर आउट हो गए, लेकिन जडेजा ने धैर्यपूर्वक खेल खेला।

जब तीसरे विकेट के बाद रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) क्रीज पर आए, तब रवि शास्त्री कॉमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने उस दौरान कहा कि वह जडेजा को बल्लेबाजी में प्रमोशन मिलने के बजाय सरफराज को नंबर 5 पर बने देखना पसंद करते। क्या दाएं हाथ, बाएं हाथ के संयोजन के साथ जाने का प्रबंधन का निर्णय था? सरफराज को हटाना जरूरी था? जो लंबे समय से ही इस क्षण का इंतजार कर रहा था, सीधे शार्क में उसकी क्षमता का परीक्षण होता। वहीं जडेजा ने शतक लगाकर उनकी इस प्रतिक्रिया का करारा जवाब दिया है।

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा ने इस पारी में अब तक 212 गेंदों का सामना किया है और 110 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 02 छक्के भी जड़े। उनके शतक के बदौलत ही टीम इंडिया का स्कोर 326 रनों तक पहुंच सका। हालांकि, पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपने पांच विकेट भी खो दिए। जिसमें सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रजत पाटीदार और सरफराज खान का भी नाम शामिल है। जडेजा के साथ कल (16 फरवरी 2024) सुबह दूसरे दिन की शुरुआत कुलदीप यादव करेंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story