×

तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड को हल्के में ले रहे हैं रवींद्र जडेजा, कहा 'इंग्लैंड को हराना कोई मुश्किल काम नहीं...'

IND vs ENG Ravindra Jadeja: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा का मानना है कि घरेलू टीम सीरीज के बाकी मैचों में इंग्लैंड की चुनौती का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है

Sachin Hari Legha
Published on: 14 Feb 2024 5:18 PM GMT
IND vs ENG Ravindra Jadeja
X

IND vs ENG Ravindra Jadeja (photo. Social Media)

IND vs ENG Ravindra Jadeja: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बराबरी पर रहने और 10 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद नए सिरे से शुरू होने के साथ ही भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) का मानना है कि घरेलू टीम सीरीज के बाकी मैचों में इंग्लैंड की चुनौती का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। तीसरा टेस्ट मैच आने वाले गुरुवार (15 फरवरी 2024) से शुरू होगा। उन्हें यकीन है कि इंग्लैंड द्वारा पेश की गई चुनौती अलग है और जरूरी नहीं कि मुश्किल हो।

रवींद्र जड़ेजा ने किया बड़ा खुलासा!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में तीसरे टेस्ट मैच से पहले रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि वे मुश्किल हैं, क्योंकि उनकी क्रिकेट खेलने की शैली आक्रामक है। इन सभी सालों में जो भी टीम भारत आई है। उनके लिए भारत आना, भारतीय विकेटों पर खेलना और भारतीय परिस्थितियों में जीतना आसान नहीं रहा है। लेकिन इस सीरीज में पहला टेस्ट मैच भी हम हार गए।”

उन्होंने आगे कहा, “पहले मैच में हमने 190 रनों की बढ़त ले ली थी और वहां से हम पिछड़ गए। दूसरी पारी में छोटी गलतियों के कारण हम उस मैच को हार गए। ऐसा नहीं है कि इंग्लैंड के लिए मुश्किल है। हराओ, लेकिन वे एक अलग शैली के साथ खेलते हैं और इसे समझने में कुछ समय लगता है। एक बार जब आप उनकी शैली और दृष्टिकोण को समझ जाते हैं, तो हम उसके अनुसार अपने खेल की योजना बना सकते हैं। बल्ले से इंग्लैंड के आक्रामक रवैये के कारण उन्हें अपनी गेंदबाजी योजना में बदलाव नहीं करना पड़ेगा।”

रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) ने आगे कहा, “एक टीम के रूप में, अगर कोई अलग तरह से खेल रहा है तो आप गेंदबाजी करने की लाइनों के बारे में सोचना शुरू कर देंगे। एक गेंदबाज के रूप में मैं इसे सरल रखने की कोशिश करूंगा और कुछ अलग करने की कोशिश नहीं करूंगा। क्योंकि वे अलग-अलग शॉट खेल रहे हैं। उन्हें अपनी शैली की क्रिकेट खेलने दें। हम अपनी बुनियादी योजनाओं पर कायम रहेंगे, जो हम इतने सालों से करते आ रहे हैं।”

गौरतलब है कि भारत को तीसरे टेस्ट के लिए कुछ नवोदित खिलाड़ियों - सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को प्लेइंग 11 में लाने की उम्मीद है। यह पहले से ही अनुभवहीन खिलाड़ियों - यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल और रजत पाटीदार - के साथ मिलकर पिछले दशक में टेस्ट मैच के लिए भारत की सबसे अनुभवहीन बल्लेबाजी लाइन-अप में से एक बन जाएगा। हालांकि, जड़ेजा को भरोसा है कि इन खिलाड़ियों का प्रचुर घरेलू अनुभव उन्हें इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण से निपटने में अच्छी मदद करेगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story