×

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सीजन शुरू होने से पहले ही लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड की ये स्टार खिलाड़ी बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग की टीम आरसीबी को सीजन शुरू होने से पहले लगा है बड़ा झटका, उनकी एक स्टार खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Jan 2024 3:56 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2024 3:59 AM GMT)
Heather Knight
X

WPL 2024 (Source_Social Media)

WPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के हाई केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर ही शुरू हुए महिला टी20 लीग वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार है। महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत पिछले साल से ही हुई है, जिसके बाद इस साल दूसरा एडिशन खेला जाएगा। WPL 2024 के लिए सभी 5 टीमें जोर-शोर से तैयारी में लगने जा रही है। जिसमें मेंस टूर्नामेंट में अब तक खाली हाथ रहने वाला फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टूर्नामेंट में जीत की उम्मीद कर रहा है।

वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन से पहले आरसीबी को झटका

वूमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार अपना पूरा दमखम दिखाने के लिए तैयार है, लेकिन इसी बीच टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। आरसीबी वूमेंस टीम की एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक ही पूरे सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड की दिग्गज क्रिकेटर हेथर नाइट WPL 2024 के पूरे सत्र से हट गई है। इस इंग्लिश क्रिकेटर के हटने के बाद आरसीबी ने उनके रिप्लेसमेंट की भी घोषणा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर नादिन डी क्लार्क को शामिल कर लिया है।

इंग्लैंड की स्टार क्रिकेटर हेथर नाइट पूरे सत्र से हटी

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और दिग्गज बैटर हेथर नाइट ने अपना नाम वापस किसी चोट का फिटनेस की वजह से नहीं बल्कि कुछ और कारण से ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की खिलाड़ियों को नेशनल ड्यूटी और WPL 2024 में से एक चुनने को कहा। तो हेथर नाइट ने नेशनल टीम के लिए अपनी सेवाएं देने को चुना। क्योंकि इंग्लैंड महिला टीम को WPL 2024 के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। हेथर नाइट ने पिछले सत्र में आरसीबी के लिए 8 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 135 रन बनाए और 4 विकेट अपने नाम किए थे।


दक्षिण अफ्रीका की नादिन डी क्लाक को किया रिप्लेसमेंट घोषित

इंग्लिश महिला क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड से होने वाली सीरीज को देखते हुए हेथर नाइट के साथ ही कुछ और महिला क्रिकेटर्स भी वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन से अपना नाम वापस ले रही हैं। ऐसे में आरसीबी के साथ ही दूसरी टीमों को भी झटका लगने वाला है। आरसीबी ने हेथर नाइट के बाहर होने के बाद उनके स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका की नादिन डी क्लार्क को शामिल कर लिया है। 24 साल की नादिन ने अब तक 47 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 419 रन बनाने के अलावा 36 विकेट झटके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story