×

RCB Ka Naya Captain: विराट के बाद कौन होगा RCB का नया कप्तान, सामने आया इन पांच खिलाड़ियों का नाम

RCB Ka Naya Captain: RCB के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का यह आखिरी आईपीएल है। विराट के बाद आरसीबी का नया कप्तान कौन होगा? चलिए जानते हैं इसके बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 20 Sep 2021 8:55 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2021 8:57 AM GMT)
RCB Ka Naya Captain: विराट के बाद कौन होगा RCB का नया कप्तान, सामने आया इन पांच खिलाड़ियों का नाम
X

RCB Ka Naya Captain: आरसीबी कैप्टेंसी (RCB Captaincy) की खबर आज खूब सुर्खियों में छाई हुई है। बीते शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने विराट कोहली (Virat Kohli) का एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि विराट कोहली के आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे। इस खबर ने विराट और आरसीबी के फैंस को हिला दिया है। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद यह सवाल उठ रहा है कि अगले सीजन में आरसीबी का कप्तान कौन होगा (RCB Ka Captain Kaun Hoga)?

आईपीएल 2022 में आरसीबी का कैप्टन कौन होगा, इसके पता तो टीम के नीलामी के बाद मालूम होगा। लेकिन विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद कुछ नाम सामने आए , जिसके लेकर ये दावा किया जा रहा है कि ये खिलाड़ि आईपीएल 2022 में आरसीबी का नेतृत्व कर सकते हैं।

आईपीएल 2022 में आरसीबी का कैप्टन कौन (IPL 2022 RCB Captain)?

स्पोर्ट मीडिया के मुताबिक, आरसीबी के कैप्टन को लेकर पांच नाम सामने आए हैं, ये नाम निम्न हैं...

  1. एबी डी विलियर्स (AB de Villiers)
  2. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)
  3. डेविड वॉर्नर (David Warner)
  4. क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)
  5. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

एबी डी विलियर्स (AB de Villiers IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के दमदार खिलाड़ी एबी डी विलियर्स का नाम आरसीबी टीम के कप्तानी के लिए सामने आया है। माना जा रहा है कि विराट के बाद एबी डी विलियर्स आरसीबी के कप्तान हो सकते है। एबी डी विलियर्स ने कुल 176 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 5056 रन (AB de Villiers IPL Runs) बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 40 अर्धशत और 3 शतक लगाए है। इसके अलावा उन्होंने 245 छक्के और 406 चौके लगाए हैं।

डेविड वॉर्नर (David Warner IPL)

RCB के नए कप्तान के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) का भी नाम सामने आया है। आईपीएल 2021 में डेविड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, जिसके कारण उन्हें SRH के कप्तानी से हाथ धोना पड़ा। SRH के कप्तानी पद से हटने के बाद RCB इन्हें अपने टीम का कप्तान बनाने का सोच रही है। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 148 मैच खेला है। आईपीएल में उन्होंने अब तक 5447 रन (David Warner IPL Runs) हासिल किये है।

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock IPL)

क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस के शानदार खिलाड़ी है। इनके प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी इन्हें अपना नया कप्तान बनाने का विचार कर रही है। बता दें कि क्विंटन डी कॉक ने अब तक आईपीएल के कुल 73 मैच खेले है, जिसमें ने टोटल 2131 रन (Quinton de Kock IPL Runs) बनाए हैं।

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal IPL)

विराट कोहली के बाद देवदत्त पडिक्कल को आरसीबी के नए कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि उन्होंने आईपीएल में कुल 21मैच का ही अनुभव है, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वे आरसीबी के नए कैप्टन हो सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल में कुल 668 रन (Devdutt Padikkal IPL Runs) ही बना पाए हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav IPL)

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर मैच खेलते हैं। माना जा रहा है कि वे आईपीएल के अगले सीजन में आरसीबी के कप्तान बन सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में 109 मैच खेलकर 2200 रन (Suryakumar Yadav IPL Runs) बनाए हैं।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story