×

RCB vs CSK IPL Match Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अंतिम 4 में बनाई जगह

RCB vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेंगलुरू में शनिवार (18 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 18 May 2024 7:12 PM GMT
RCB vs CSK IPL Match Highlights
X

RCB vs CSK IPL Match Highlights (Photo. IPL)

RCB vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेंगलुरू में स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार (18 मई 2024) को खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर था। टॉस का सिक्का चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में गिरा। हालांकि, जीत और प्लेऑफ में जाने का मौका यहाँ आरसीबी की टीम को मिला।

RCB vs CSK मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरू में गलत साबित हुआ, क्योंकि लगभग 10 ओवर तक आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर 78 रन टीम के लिए जोड़ दिए थे। मैच में विराट कोहली ने 29 गेंद में 47 रनों की पारी खेली, वहीं प्लेसिस ने 39 गेंद में शानदार 54 रन बनाए।

इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद रजत पाटीदार ने मोर्चा संभाल लिया, मैच में उन्होंने भी 23 गेंद में 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली। कैमरून ग्रीन ने 227.52 के साथ 17 गेंद में नाबाद 38 रन बनाए। दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल के शानदार कैमियो के कारण टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों तक जा पहुंचा। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 61 रन भी लुटा है।

गौरतलब है कि यहां से चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीतने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला, वहीं प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए टीम को 20 ओवर में 201 रन बनाने थे। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। ऋतुराज गायकवाड जहां पहली ही गेंद पर आउट हो गए, तो वहीं डेरिल मिशेल भी 6 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए। पारी को कुछ हद तक रहाणे ने संभाला, लेकिन वह भी 33 रन बना कर आउट हो गए। बाद में शिवम दुबे की फीस पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए।

लेकिन एक छोर से रचीन रविंद्र ने पारी को संभाले रखा, मैच में उन्होंने 37 गेंद में 61 रन बनाए। हालांकि, उनके आउट होने के बाद एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा ने सीएसके को मैच में फिर से जीवित किया। धोनी ने जहां 13 गेंद में 25 रन बनाए, वहीं रविंद्र जडेजा ने की 22 गेंद में नाबाद 42 रनों की पारी खेली। लेकिन यह दोनों पारी भी टीम की हार को नहीं टाल सकी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर केवल 191 रन ही बना पाई। लिहाजा 2024 के आईपीएल में आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story