×

IPL 2022 RCB vs GT: बैंगलोर और गुजरात के बीच भिड़ंत आज, आरसीबी हारी तो प्लेऑफ की रेस से होगी बाहर

IPL 2022 RCB vs GT : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह 67 वा मैच खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 19 May 2022 7:47 AM GMT
IPL 2022 RCB vs GT
X

IPL 2022 RCB vs GT (image-social media) 

IPL 2022 RCB vs GT : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच शाम 7:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में 67 वा मैच खेला जाएगा। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन में दूसरी भिड़ंत है, पहले मैच में जीटी ने आरसीबी को 3 विकेट से हराया था, आज का मैच आरसीबी के लिए जरूरी है। अंक तालिका में बात करें, तो आरसीबी की टीम अभी पांचवें स्थान पर है, और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है, आगे की राह आज की रिज़ल्ट पर निर्भर करेंगी। तो जीटी की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है, और प्लेऑफ की टिकट हासिल कर चुकी है। दोनों टीम के बीच आज का यह मैच रोमांचक होने की उम्मीद है।

अंक तालिका में दोनों टीम की स्थिती

अगर दोनों टीम की अंक तालिका और प्लेऑफ की बात करे, तो गुजरात की टीम ने इस सीजन में अब तक 13 मैच खेलें है, जिसमें से टीम को 10 मैच में जीत मिली है, तो 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 10 जीत से 20 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है। और प्लेऑफ में अपना नौवा मैच जीत कर जगह पहले ही पक्की कर चुकी है।

बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में 13 मैच में से 7 मैच में जीत हासिल की है, जबकि टीम को 6 मैच में हार मिली है। अंक तालिका में 7 जीत से 14 लेकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है। पर टीम का नेट रन रेट चिंता का विषय हैं, जिस के कारण दिल्ली चौथे स्थान पर मौजूद है। आज का यह मैच RCB की आगे की राह तय करेगा।

आरसीबी और जीटी का पिछला मैच

गुजरात और बैंगलोर के बीच पिछला मैच 30 अप्रैल को खेला गया था। जिस में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा रन विराट कोहली 58 रन और रजत पाटीदार 52 रन बनाए थे। जीटी के प्रदीप सांगवान ने 2 विकेट चटकाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीटी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 174 रन बना लिए, सबसे ज्यादा रन राहुल तेबतिया 43 रन नाबाद और डेविड मिलर 39 रन नाबाद बनाए थें। जिस मैच को गुजरात ने 6 विकेट से हराया था। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का सम्मान जीटी के राहुल तेबतिया को मिला था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story