×

RCB Vs KKR: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर नजर आ सकती हैं दोनों टीमें

RCB vs KKR live score: आज होने वाले RCB और KKR मैच में 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर नजर आ सकती है दोनों टीमें।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By Monika
Published on: 30 March 2022 6:16 AM GMT
Rcb vs kkr
X

मुकाबले के लिए तैयार RCB और KKR (फोटो : सोशल मीडिया )

RCB vs KKR live score: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) 2022 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होना है। यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम DY Patil Stadium ) में खेला जाएगा, जहां RCB ने अपना पहला मैच भी खेला था, जहा उसे हार मिली थी। दोनों टीमों के सीजन में पहले मैच की बात करें तो KKR ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आसानी से हराया था। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) को अपने पहले मैच में 205 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में RCB के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजों ने निराश किया था। तो दूसरी तरफ KKR ने अपने पहले मैच में CSK को हराया था। पहले मैच की कमजोरी को ध्यान में रखकर दोनों टीम एक या दो बदलाव के साथ आज मैदान पर नजर आ सकती है। RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर के सामने आज दूसरे मैच के लिए प्लेइंग-11 चुनने की भी बड़ी चुनौती होगी।

पहले मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजों ने टीम को बहुत निराश किया था। कप्तान फाफ डुप्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक की अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत RCB ने 205 रन बनाए। गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन से टीम 19वें ओवर में ही मैच हरा हार गई थी। जोश हेजलवुड और जेसन बेहरेनडॉर्फ की अनुपस्थिति में क्या डुप्लेसिस दूसरे मैच में महिपाल लोमरोर को मौका देंगे। गेंदबाजी में आकाश दीप असरदार नहीं दिखें थे ऐसे में आज के मैच में टीम से बाहर भी किया जा सकता है। सिराज ने मैच में विकेट लिए थे, पर महंगे साबित हुए थे और 14 रन अतिरिक्त दे डाले थें। आज के मैच में डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक स्पिनर के लिए डुप्लेसिस एक तेज गेंदबाज को बिठाकर लोमरोर को प्लेइंग इलेवन शामिल करें। RCB को गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है क्योंकि टीम के गेंदबाजों ने 22 अतिरिक्त रन लूटा दिए थे। KKR की बात करें तो चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में टीम के लिए सब कुछ अनुकूल रहा था। गेंदबाजों ने पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 160 रन के नीचे रोक लिया था और फिर बाद में बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थीं। कप्तान श्रेयस अय्यर टीम में दूसरे मैच के लिए बिना किसी बदलाव उतरने की पूरी संभावना है।

RCB की टीम

फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक, जॉश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोड़, फिन एलन, शेरफेन रदरफॉर्ड, जेसन बेहरनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चमा मिलिंद, अनिश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीत सिसोदिया और सिद्धार्थ कौल।

RCB की संभावित प्लेइंग-11

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, डेविड विली, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

KKR की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पैट कमिंस, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन,, नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, बी इंद्रजीत, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खान।

KKR की संभावित प्लेइंग-11

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story