×

RCB vs LSG IPL Match Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने घर मिली लगातार दूसरी हार

RCB vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार (02 अप्रैल 2024) को खेला जाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 2 April 2024 12:17 PM GMT (Updated on: 2 April 2024 6:01 PM GMT)
RCB vs LSG IPL Match Highlights
X

RCB vs LSG IPL Match Highlights (Photo. IPL)

RCB vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच बेंगलुरु में स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार (02 अप्रैल 2024) को खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से कप्तानी का बोझ केएल राहुल के कंधों था। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, मुकाबले के परिणाम एलएसजी की तरफ रहा। लखनऊ ने इस मैच को 28 रनों से अपने नाम किया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला शुरुआत में तो काफी हद तक गलत साबित हुआ। क्योंकि केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने मिलकर लखनऊ सुपरजाइंट्स के ओर से पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। केएल राहुल ने अपनी पारी में 20 रन बनाए।

केएल राहुल के बाद क्विंटन डी कॉक क्रीज पर मौजूद रहे, मैच में उन्होंने लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 56 गेंद में 81 रनों की पारी खेली। डी कॉक के बाद निकोलस पूरन ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंद में नाबाद 40 रनों की पारी खेलकर लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्कोर को 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 181 रनों तक पहुंचा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से ग्लैंड मैक्सवेल को सबसे ज्यादा 02 सफलता मिली।

182 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई। पहले विराट कोहली 22 रन और फिर उनके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस 19 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल भी अपना खाता नहीं खोल पाए। यहां से इस टीम की एक और हार लगभग निश्चित हो गई। लेकिन इस हार को अंतिम रूप मयंक यादव ने दिया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से खेलने वाले इस तेज तर्रार गेंदबाज मयंक यादव ने मैच में तीन विकेट लिए। जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और सेट बल्लेबाज रजत पाटीदार भी शामिल थे। आरसीबी की टीम 20वें ओवर की चौथी गेंद तक 153 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। लखनऊ को इस मैच में 28 रनों से जीत मिली। इसी के साथ यह टीम अंक तालिका में भी चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story