×

IPL 2022 RCB vs PBKS: बैंगलोर और पंजाब के बीच सीजन का दूसरा मैच आज, दोनों टीम के लिए जीत हैं जरूरी

IPL 2022 RCB vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 60 वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 13 May 2022 8:05 AM GMT
IPL 2022 RCB vs PBKS
X

IPL 2022 RCB vs PBKS (image-social media)

IPL 2022 RCB vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 60 वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेला जाना है। यह दोनों टीम के बीच इस सीजन दूसरी भिड़ंत है, पहले मैच में पंजाब ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया था। अगर दोनों टीम की अंक तालिका में बात करें, तो आरसीबी की टीम 12 मैच में से 7 जीत से चौथे स्थान पर है, जबकि पंजाब की टीम 11 मैच में से 5 जीत से आठवें स्थान पर है। आज का यह मैच दोनों टीम के लिए अहम है, जीतने वाली टीम अंक तालिका में प्लेऑफ की ओर मजबूत दावेदार हो जाएंगी।

बैंगलोर की टीम अंक तालिका में

बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में 12 मैच में से 7 मैच में जीत दर्ज़ की है, जबकि टीम को 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में टीम चौथे स्थान पर मौजूद है, आज की जीत टीम को मजबूत स्थिती में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा देगी। आज का मैच टीम के लिए जीतना जरूरी है, क्योंकि टीम का नेट रनरेट माइनस में है, जबकि दिल्ली की टीम उससे पीछे प्लस रन रेट के साथ मौजूद है। अगर आज मैच आरसीबी हारती है, और दिल्ली की टीम अपना अगल मैच जीत लेती है, तो आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचे की उम्मीद को तगड़ा झटका लग सकता है।

पंजाब की टीम अंक तालिका में

पंजाब की टीम ने इस सीजन में अब तक 11 मैच ही खेलें है। जब कि टीम को 5 मैच में हार और 6 में मैच में हार मिली है। अगर टीम आज का यह मैच जीत लेती है, तो अंक तालिका 6 जीत के साथ छठवें स्थान पर पहुंच जाएंगी और प्लेऑफ में पहुंचे की उम्मीद थोडा बढ़ जाएगी। आज का मैच टीम अच्छे नेट रनरेट से भी जीतना चाहेगी, जिस से टीम को आगे बचे मैच में जीत से ज्यादा फायदा मिले साथ ही टीम को आरआर की टीम की हार से भी ज्यादा फायदा मिलेगा, तो टीम अपनी जीत के साथ ही आरसीबी और आरआर की हार की भी कामना करेंगी।

आरसीबी और पीबीकेएस का पिछला मैच

पंजाब और बैंगलोर के बीच पिछला मैच 27 मार्च को खेला गया था। जिसमें पंजाब ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थीं। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 205 रन बनाए थे, सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 88 और विराट कोहली ने 41 रन की नाबाद पारी खेली थी, राहुल चाहर ने 22 रन देकर 1 विकेट चटकाया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए और मैच को 5विकेट से जीत लिया। सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे ने 43 और शिखर धवन ने 43रन बनाए, जबकि आरसीबी के मोहम्मद सिराज से 59 रन लुटाकर के 2 विकेट चटकाएं थें। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का सम्मान ओडियन स्मिथ को मिला था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story