×

IPL 2022 RCB vs SRH: बैंगलोर और हैदराबाद के बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीम का क्या रहा इस सीजन में हाल

IPL 2022 RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज दो मैच खेलें जाएंगे पहला मैच सन राइजर्स हैदराबाद व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दोपहर 3:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 8 May 2022 7:59 AM GMT
IPL 2022 RCB vs SRH
X

IPL 2022 RCB vs SRH (image-social media)

IPL 2022 RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज दो मैच खेलें जाएंगे पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच दोपहर 3:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इन दोनों टीम के बीच इस सीजन यह दूसरा मुक़ाबला है, पहला मुकाबला 23 अप्रैल को खेला गया था। जिसमें आरसीबी को एसआरएच ने बहुत बुरी तरह 9 विकेट से हराया था। आज के मैच में आरसीबी की टीम पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी तो एसआरएच को अपने पीछले 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

अगर दोनों टीम की अंक तालिका की बात की जाएं तो आरसीबी चौथे स्थान पर है, जबकि एसआरएच की टीम छठवें स्थान पर मौजूद है। आज का यह मैच दोनों टीम के लिए बहुत ही अहम है, तो दोनों टीम के बीच मैच रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

RCB vs SRH पीछले मैच का हाल

दोनों टीम के बीच हुए पीछले मैच में आरसीबी बुरी तरह पिछड़ी नजर आई और मैच 9 विकेट से हारी थी। उस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की पूरी टीम मात्र 68 रन बनाकर आउट हो गई थी। आज के मैच में टी नटराजन ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट चटकाएं थें। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम ने अभिषेक शर्मा 47 रन की तेज पारी की बदौलत मैच 8 ओवर में ही जीत लिया था। पारी का एक मात्र विकेट हर्षल पटेल ने चटकाया था। आज के मैच में पुरानी याद को भूल कर आरसीबी खेलने उतरेंगी।

दोनों टीम का इस सीजन का हाल

हैदराबाद की टीम ने अब तक इस सीजन में 10 मैच खेलें है, जिसमें से टीम को 5 मैच में चेन्नई, गुजरात, कोलकाता, पंजाब और बैंगलोर के विरूद्ध जीत से 10 अंक मिले जिस से टीम अंक तालिका में छठवें स्थान पर है, जबकि टीम को 5 मैच में ही राजस्थान, लखनऊ, गुजरात, चेन्नई और दिल्ली के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा है। टीम अपने पिछ्ले 3 लगातार मैच हारी है। आज का मैच जीत टीम जीत की पटरी पर लौटने को बेताब होगी।

तो दूसरी तरफ़ बंगलोर की टीम ने अब तक इस सीजन में 11 मैच खेले है जिस में से टीम को 6 मैच में कोलकाता, राजस्थान, मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और लखनऊ मैच में जीत मिली है, जिस से टीम 12 अंक लेकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि टीम को पंजाब, चेन्नई, गुजरात, हैदराबाद और राजस्थान के विरूद्ध हार मिली है। पिछले मैच टीम ने चेन्नई को हराया था। आज का यह मैच बडा ही रोमांचक होगा, जीतने वाली टीम को अंक तालिका में अच्छा फायदा मिलेगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story