×

RCB vs UPW WPL 2023: आरसीबी की लगातार चौथी हार, यूपी वॉरियर्स ने दी 10 विकेट से करारी मात

RCB vs UPW WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर जा पहुंचा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और यूपी वॉरियर्स के बीच शुक्रवार को महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में लगातार चौथी हार हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 March 2023 3:04 AM GMT
RCB vs UPW WPL 2023
X

RCB vs UPW WPL 2023

RCB vs UPW WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर जा पहुंचा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और यूपी वॉरियर्स के बीच शुक्रवार को महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में लगातार चौथी हार हो गई। इसके साथ ही आरसीबी का अब सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। जबकि यूपी वॉरियर्स की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार वापसी की है। इस मैच में बेंगलुरू ने यूपी की टीम को 139 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको यूपी वॉरियर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 13 ओवर में ही हासिल कर लिया।

एलिसा हीली ने खेली नाबाद 96 रनों की तूफानी पारी:

इस मैच में यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली की तूफानी पारी देखने को मिली। आरसीबी के 139 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। यूपी वॉरियर्स की ओपनर और यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। एलिसा हीली की तूफानी पारी की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने यह मुकाबला सिर्फ 13 ओवर में अपने नाम कर लिया। इसके साथ यूपी ने बैंगलोर की टीम को 10 विकटों से करारी शिकस्त दी। यूपी वॉरियर्स के लिए कप्तान हीली ने अपनी नाबाद 96 रनों की पारी के लिए 47 गेंदों का सामना किया और 18 चौके व एक शानदार छक्का जड़ा।

एक्लेस्टोन-दीप्ती के आगे ढेर हुई आरसीबी:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम को इस टूर्नामेंट में लगातार तीन हार के बाद शुक्रवार को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ जीत की उम्मीद थी। लेकिन एक बार फिर आरसीबी के फैंस को निराशा हाथ लगी। सोफिया एक्लेस्टोन और दीप्ती शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को 19.3 ओवर में 138 रन पर समेट दिया। सोफिया ने 13 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। आरसीबी की तरफ से एलिस पैरी ने शानदार बल्लेबाज़ी की। उन्होंने 39 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली और छह चौके व एक छक्का जड़ा। टीम की कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम साबित हुई।

एलिसा हीली ने बनाया टूर्नामेंट का उच्चतम स्कोर:

इस मैच में यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने गज़ब की बल्लेबाज़ी करते हुए फैंस का दिल जीत लिया। एलिसा हीली ने अपनी इस पारी में 18 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 96 रन बनाये। यह इस टूर्नामेंट का हाई स्कोर हो गया। इससे पहले उनकी टीम की ताहिला मैग्राथ ने 90 रनों की पारी खेलकर सनसनी मचाई थी। हीली को उनकी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story