×

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबला आज, स्मृति मंधाना की टीम को पहली जीत की तलाश

WPL 2023 RCB vs UP: महिला प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका हैं। अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। वीमेंस प्रीमियर लीग में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों की निगाहें जीत पर होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 March 2023 8:53 AM GMT
WPL 2023 RCB vs UP
X

WPL 2023 RCB vs UP

WPL 2023 RCB vs UP: महिला प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका हैं। अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। वीमेंस प्रीमियर लीग में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों की निगाहें जीत पर होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी की टीम को इस टूर्नामेंट के अपने पहले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आज होने वाले इस मैच में हर हाल में जीत जरुरी हैं। अगर स्मृति मंधाना को अपनी टीम को सेमीफाइनल की रेस में बनाये रखना हैं तो आज का मुकाबला जीतना जरुरी होगा।

ताहिला मैग्राथ फिर सकती हैं बड़ा धमाका:

वहीं दूसरी तरफ यूपी वॉरियर्स की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक में यूपी की टीम को जीत मिली हैं और दूसरे में हार नसीब हुई। यूपी वॉरियर्स की कमान ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ खिलाड़ी एलिसा हिली के पास मौजूद हैं। पिछले मैच में यूपी वॉरियर्स की धाकड़ ऑलराउंडर ताहिला मैग्राथ ने 90 रनों की पारी खेली थी, इसके बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा। लेकिन आज होने वाले मैच में यूपी वॉरियर्स की नज़र जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पॉजिशन पर जाने की होगी।

बैंगलोर की टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद:

आरसीबी की टीम में इस बार सबसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान भारत की ओपनर स्मृति मंधाना के पास हैं। स्मृति मंधाना के अलावा इस टीम में कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। जिसमें एलिस पेरी, सोफी डिवाइन और रेणुका सिंह का नाम शामिल हैं। लेकिन इसके बावजूद यह टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही हैं। स्मृति मंधाना के नेतृत्व में बैंगलोर ने 3 मुकाबले खेले हैं और सभी में उन्हें हार मिली है। अंकतालिका में भी वे आखिरी स्थान पर हैं।

दोनों टीमों की स्क्वॉड:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, हीथर नाइट, मेगन शूट, कनिका आहूजा, एरिन बर्न्स, डेन वैन नीकेर्क , प्रीति बोस, कोमल जंजाद, दिशा कासत, इंद्राणी रॉय, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना, पूनम खेमनार, सहाना पवार, ऋचा घोष, एलिसा पेरी और रेणुका सिंह।

यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, ताहलिया मैक्ग्रा, शाबनीम इस्माइल, अंजली सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्शवी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस याशारी, किरन नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story