×

गौतम गंभीर की वायरल हो रही इन तस्वीरों के पीछे की वजह जान, कहेंगे वाह!

Shivakant Shukla
Published on: 13 Sep 2018 8:55 AM GMT
गौतम गंभीर की वायरल हो रही इन तस्वीरों के पीछे की वजह जान, कहेंगे वाह!
X

नई दिल्ली: मशहूर इण्डियन क्रिकेटर गौतम गंभीर की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब जमकर वायरल हो रही हैं। वायरल हो रही इस फोटो में वो महिलाओं की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं।

वायरल करने वाले बहुत कम ही ऐसे लोग होंगे जो इस पिक्चर का लॉजिक जानते होंगे। जो लोग भी इसके पीछे की वजह जानेंगे तो निश्चित ही वाह! कहने पर मजबूर हो जायेंगे। hindi.newstrack.com आज आपको वायरल हो रही इस तस्वीर के पीछे की वजह बताने जा रहा है।

ये है तस्वीर के पीछे की वजह

बाएं हाथ के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर इन दिनों मैदान से दूर हैं लेकिन उनकी एक फोटो ने उनको एक बार फिर सुर्खियों में बना दिया है। वह अपने शानदार बल्लेबाजी की तरह अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं। इस बार तो वह कुछ तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुये हैं। इन तस्वीरों में गंभीर बिंदी लगाए व दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है इसकी वजह।

गौतम गंभीर हाल ही में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जो किन्नर समाज द्वारा आयोजित किया गया था। इस आयोजन का नाम था 'हिजड़ा हब्बा'। गौतम गंभीर जब यहां पहुंचे तो किन्नरों ने उन्हें उनकी तरह तैयार होने में सहायता की और फिर ये तस्वीरें चर्चा का विषय बन गईं। दरअसल, गंभीर भेदभाव का शिकार किन्नर समाज को अपना समर्थन देने यहां पहुंचे थे और इस वजह को जानकर सभी ने इस दिग्गज खिलाड़ी की तारीफ की है।

'ये मर्द या औरत होने की बात नहीं, ये इंसान होने की बात है।'



बताते चलें कि अभी हाल ही में गौतम गंभीर ने रक्षाबंधन पर भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं जिसमें वो ट्रांसजेंडर अभीना और सिमरन से राखी बंधवाते नजर आए थे। इस ट्वीट में गंभीर ने लिखा था कि, 'ये मर्द या औरत होने की बात नहीं है। ये इंसान होने की बात है। गर्व से ट्रांस्जेंडर अभीना अहेर और सिमरन शेख के साथ राखी के रूप में मेरी कलाई पर उनका प्रेम। उनको मैंने इसी तरह स्वीकार किया है। क्या आप भी करेंगे?'

गौीतलब है कि गंभीर लगातार सामाजिक व देश से जुड़े तमाम मुद्दों पर अपनी आवाज उठाते आए हैं और उनके फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि ये दिग्गज क्रिकेटर आगे भी ऐसा करता रहे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story