×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ 18 साल का खिलाड़ी, 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर किया अपने नाम

Rehan Ahmed England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार से शुरू हो गया। रावलपिंडी और मुल्तान टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड कराची में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरी है। वहीं मेजबान टीम आखिरी मैच में जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Dec 2022 9:53 AM GMT
Rehan Ahmed England
X

Rehan Ahmed England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार से शुरू हो गया। रावलपिंडी और मुल्तान टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड कराची में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरी है। वहीं मेजबान टीम आखिरी मैच में जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी। इस मैच में एक खिलाड़ी की चर्चा काफी देखने को मिल रही है। इंग्लैंड की टीम में शामिल रेहान अहमद ने डेब्यू करते ही इतिहास रच दिया है। रेहान अहमद इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 73 साल पहले के रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम किया।

ब्रायन क्लोज का रिकॉर्ड तोड़ा:

रेहान अहमद से पहले इतनी कम उम्र में इंग्लैंड के लिए कोई खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं कर पाया। इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड अभी तक यह ब्रायन क्लोज के नाम था, जिन्होंने 1949 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 साल 149 दिन की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था। जबकि रेहान की उम्र 18 साल 126 दिन की है। बता दें जनवरी 2022 में रेहान इंग्लैंड की तरफ से अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम का हिस्सा थे। उनकी इस परफॉर्मेंस के चलते उन्हें इतनी जल्दी इंग्लैंड की टीम में जगह मिल गई।

पाकिस्तानी से ताल्लुकात रखते हैं रेहान अहमद:

बता दें रेहान अहमद ने इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच उनके जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ है। रेहान मूल रूप से पाकिस्तान से ही ताल्लुकात रखते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई वर्षों पहले उनका परिवार पाकिस्तान से इंग्लैंड आकर बस गया। रेहान ने इंग्लैंड में ही अपनी क्रिकेट करियर की शुरुआत की। अब उनका क्रिकेट खेलने का सपना भी पाकिस्तान के खिलाफ पूरा हो पाया। रेहान अहमद ने सिर्फ 3 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। वह इन 3 मैचों में एक शतक भी ठोक चुके हैं।

इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त:

बता दें इस सीरीज में अब तक इंग्लैंड के खिलाड़ियों का ही बोलबाला देखने को मिला है। तीन मैचों की श्रृंखला में मेहमान इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे है। इंग्लैंड ने रावलपिंडी में पहला मैच 74 रन से और मुल्तान में दूसरा मैच 26 रन से जीता था। अब तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू हुआ है। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की सरजमीं पर 15 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story