×

David Warner: नए साल मौके पर डेविड वॉर्नर ने बॉल-टेंपरिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानिए क्यों की थी ये घटिया हरकत!

Ball-Tampering David Warner: कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के लिए निलंबन का सामना करना पड़ा

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Jan 2024 11:58 AM GMT
Ball-Tampering David Warner
X

Ball-Tampering David Warner (photo. Social Media)

Ball-Tampering David Warner: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने 01 जनवरी 2023 को वनडे से संन्यास की घोषणा की। वार्नर इस साल पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच के बाद पहले ही टेस्ट से संन्यास ले रहे हैं। तीसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेविड वार्नर ने कहा कि वह अब अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि वॉर्नर से 2018 में दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग कांड पर सवाल पूछा गया था। कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के लिए निलंबन का सामना करना पड़ा।

डेविड वार्नर का बॉल-टेंपरिंग को लेकर बड़ा खुलासा!

आपको बताते चलें कि डेविड वार्नर (David Warner) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा, “मुझे पता था कि इस तरह का एक प्रश्न सामने आने वाला था। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो इसे अलग तरीके से संभाला जा सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि निक (हॉकले, सीए के मुख्य कार्यकारी) ने इसे बोर्ड और बोर्ड के सामने रखने की पूरी कोशिश की। निर्णय लिया गया, और मैं इससे खुश हूं। मैं उससे आगे बढ़ चुका हूं। मुझे आईपीएल में नेतृत्व करने, आईएलटी20 में नेतृत्व करने के अवसर मिले हैं। मैंने अपनी नेतृत्वकारी भूमिकाओं का आनंद लिया है।”

डेविड वार्नर (David Warner) की भावना प्रतिकूलता और मुक्ति से चिह्नित यात्रा को समाहित करती है। अतीत के प्रभाव को पहचानते हुए, वह वर्तमान को अपनाता है, और अपने रास्ते में आए नेतृत्व के अवसरों को अपनाता है। यह प्रतिबिंब लचीलेपन के लिए एक वसीयतनामा के रूप में कार्य करता है, जो नए नेतृत्व और पूर्ति द्वारा परिभाषित भविष्य की ओर अतीत के गलत कदमों से आगे बढ़ने के संकल्प को दर्शाता है।

वॉर्नर ने कहा कि भयावह बॉल टैंपरिंग कांड के बाद उन्हें भगवान से ताकत मिली। उन्होंने आगे कहा, "जब मैंने अफ्रीका छोड़ा, तो पहले पांच या छह लोग जो मेरे पास आए, वे पुजारी थे और उन्होंने मुझे एक कार्ड दिया। उसके बाद हम छुट्टियों पर सिंगापुर गए और वहां एक बड़ा चर्च सम्मेलन हुआ। फिर मैं वापस बैठा और बात की कैंडिस, और कहा कि कोई स्पष्ट रूप से हम पर नज़र रख रहा था। वहां से मुझमें वापस जाने, ग्रेड क्रिकेट खेलने, उस क्रिकेट समुदाय को समझने की शक्ति बढ़ी - कैंटीन की महिलाएँ, वे लोग जो शराब पीते हैं, चालू और बंद करते हैं कवर - यह कुछ ऐसा एहसास था जिससे मैं अलग हो गया था। मुझे लगता है कि हम में से बहुत से लोग ऐसा करते हैं क्योंकि हम उस बुलबुले में हैं, लेकिन जब आप वापस जाते हैं और वास्तविक लोगों को देखते हैं जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जो हमने छोटे बच्चों के रूप में किया था मैं इसी पर सबसे ज्यादा विचार करता हूं।''

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story