×

ऋषभ पंत के टीम इंडिया से बाहर होने का हुआ खुलासा, जानिए वनडे सीरीज से हटने की वजह

Rishabh Pant: भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद क्रिकेट फैंस ऋषभ पंत के टीम से बाहर होने की खूब चर्चा कर रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Dec 2022 11:02 AM GMT
Rishabh Pant
X

Rishabh Pant: भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद क्रिकेट फैंस ऋषभ पंत के टीम से बाहर होने की खूब चर्चा कर रहे हैं। कुछ फैंस का मानना हैं कि ऋषभ पंत को चोट के कारण बाहर किया गया तो कुछ का मानना हैं कि उन्हें ख़राब फॉर्म के चलते इस तरह टीम से अचानक हटाया गया है। लेकिन उनके बाहर होने के पीछे की हकीकत से अभी फैंस रुबरु नहीं हैं। चलिए हम आपको बताते हैं आखिर पहले वनडे की शुरुआत से पहले अचानक उनको बाहर क्यों किया गया..?

पंत ने खुद ही मांगी थी छुट्टी:

बता दें ऋषभ पंत टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश दौरे पर गए थे। इसके साथ ही उन्होंने टीम के साथ प्रैक्टिस भी की। लेकिन पंत ने कप्तान रोहित और द्रविड़ को बता बीसीसीआई से वनडे सीरीज से हटने के लिए परमिसन ली। जिसके बाद उनकी बीसीसीआई ने छुट्टी मंजूर की। खास बात ये है कि ऋषभ पंत टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया से एक बार फिर से जुड़ जाएंगे। साथ ही टीम इंडिया मैनेजमेंट की ओर से ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट की मांग भी नहीं की गई है। टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने कहा था कि उन्हें ऋषभ पंत के मामले की ज्यादा जानकारी नहीं है। वे इतना जानते हैं कि उन्हें भी कुछ ही देर पहले पता चला कि पंत को रिलीज किया जा रहा है।

अक्षर पटेल भी हुए चोटिल:

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी चोटिल हो गए। शमी की जगह टीम में उमरान मलिक को शामिल किया गया है। इसके अलावा अक्षर पटेल भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए। अक्षर पटेल जब नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे थे, तभी उनकी पसलियों में चोट लगी थी, इसलिए वे पहला मैच नहीं खेल पाए। पहले वनडे में अक्षर पटेल चोट के कारण नहीं खेल पाए। अब दूसरे वनडे में उनकी वापसी तय मानी जा रही हैं। टीम इंडिया एशिया कप से ही चोट के चलते परेशानी में नज़र आ रही है। अभी टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story