×

Ricky Ponting Health: कैसे बिगड़ी महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत, क्या दिवंगत शेन वार्न को फॉलो करना पड़ा भारी

Ricky Ponting health Update: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई। कमेंट्री करते समय रिकी की तबीयत बिगड़ गई थी।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 3 Dec 2022 3:16 AM GMT
Australian cricketer Ricky Ponting
X

Ricky Ponting (Image: Social Media)

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत शुक्रवार को अचानक खराब हो गई। कमेंट्री करते समय रिकी की तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। दरअसल पोंटिंग की तबीयत ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कमेंट्री करने के दौरान हुई। पोंटिंग अब ठीक है लेकिन उनको लेकर एक ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा बेहद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

मीडिया ने खुलासा करते हुए बताया है कि पोंटिंग भी दिवंगत क्रिकेटर शेन वार्न की डाइट फॉलो कर रहे थें। बता दें कमेंट्री के दौरान पोंटिंग को चक्कर सा आया था। जिसके बाद उनके साथी खिलाड़ी रहे जस्टिन लैंगर ने उनको पास के अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। मीडिया ने बताया कि पोंटिंग की तबीयत फिलहाल ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है। पोंटिंग फिट है और मैच के चौथे दिन कमेट्री करते भी नजर आ सकते हैं। लेकिन वहीं मीडिया ने रिकी पोंटिंग की तबीयत को शेन वॉर्न से जोड़ा है। दरअसल अगर मीडिया की मानें तो इसी साल मार्च में दिल का दौरा पड़ने से शेन वॉर्न का निधन हो गया था। चैनल ने बताया कि पोंटिंग भी वही जूस डाइट फॉलो कर रहे थो जो वार्न किया करते थे।

जूस डाइट क्या होता है

दरअसल फल और सब्जियों के रस में पोषक तत्व होते हैं और इसका रोज सेवन करने से शरीर स्वस्थ और बीमारियों से बचे रह सकता है। वहीं कुछ लोग यह मानते हैं कि अगर एक नियमित समय तक सिर्फ फल और सब्जियों के जूस को अपनी डाइट बना लिया जाए तो इससे स्वास्थ लाभ मिलता है। जानकारी के लिए बता दें कि जूस को खाने के विकल्प के तौर पर सेवन करना ही जूस डाइट कहलाता है। इसे खासकर वजन घटाने, चेहरे पर चमक लाने, ऊर्जावान बने रहने के लिए लिया जाता है। ज्यादातर इस डाइट को मॉडल्स या सेलिब्रिटी फॉलो करते हैं। इस डाइट के फायदे तो हैं ही नुकसान भी बहुत सारे है। इस डाइट को फॉलो करने से तबीयत बिगड़ने की संभावना ज्यादा रहती है। इस डाइट को फॉलो करने से पहले डॉक्टर से सलाज जरूर लेनी चाहिए।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story