×

......और रिकी पोंटिंग की आईपीएल टीम के कैप्टन हैं महेंद्र सिंह धौनी

Rishi
Published on: 13 May 2017 2:02 PM GMT
......और रिकी पोंटिंग की आईपीएल टीम के कैप्टन हैं महेंद्र सिंह धौनी
X

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को अपनी सार्वकालिक आईपीएल टीम की घोषणा की, जिसकी कमान उन्होंने भारत के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धौनी को सौंपी है। पोंटिंग ने साथ ही अपनी टीम में आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को भी चुना है। पोंटिंग ने अपने देश से सिर्फ डेविड वार्नर को इस आईपीएल टीम में जगह दी है।

ये भी देखें : क्लार्क की तमन्ना है, की चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हों भारत और आस्ट्रेलिया

सलामी बल्लेबाजी के लिए उन्होंन वार्नर के साथ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को चुना है। तीसरे नंबर के लिए पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को चुना है। पोंटिंग मुंबई इंडियंस के कोच हैं। उन्होंने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को भी अपनी टीम में जगह दी है।

पांचवें स्थान के लिए पोटिंग ने सुरेश रैना और छठे के लिए धौनी का चयन किया। इनके बाद पोंटिंग ने सातवें नंबर के लिए ड्वायन ब्रावो को चुना है। पोंटिंग ने हरभजन के साथ अमित मिश्रा को दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए उन्होंने नेहरा के साथ लसिथ मलिंगा को चुना है।

पोंटिंग ने कहा, "धौनी हमेशा मेरी टीम के कप्तान रहेंगे। वह टीम में अपार अनुभव लेकर आते हैं और जब तक वह क्रीज पर हैं, आपकी टीम के जीतने की संभावना ज्यादा होती है।"

पोंटिंग की सार्वकालिक आईपीएल टीम : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड वार्नर, क्रिस गेल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, लसिथ मलिंगा, आशीष नेहरा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story