×

लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान अचानक दौरान बिगड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत, अस्पताल में भर्ती कराया

Ricky Ponting Health Update: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन एक बड़ी खबर सामने आई है। इस मैच की लाइव कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की अचानक तबियत बिगड़ गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Dec 2022 10:48 AM GMT
Ricky Ponting Health Update
X

Ricky Ponting Health Update: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन एक बड़ी खबर सामने आई है। इस मैच की लाइव कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोंटिंग की हालत स्थिर बताई जा रही है। अभी उनको पर्थ के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख में लगी और देर शाम तक उनकी जांच रिपोर्ट आएगी।

आखिरी सेशन की कमेंट्री नहीं कर पाए:

बता दें पोंटिंग को अचानक तबियत ख़राब होने पर हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा। जिसके चलते वो आखिरी सेशन में कमेंट्री नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया की एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के मुताबिक रिकी पोंटिंग को लंच के बाद अचानक चक्कर आने की शिकायत के साथ कमजोरी महसूस होने लग गई। ऐसे में उन्हें डॉक्टरी जांच के लिए हॉस्पिटल जाना पड़ा। पोंटिंग को असहज देखकर साथी कमेंटेटर ने उनके लिए मदद मंगवाई और पर्थ के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई है।

क्रिकेट के महान कप्तानों में होती हैं पोंटिंग की गिनती:

बता दें रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान माने जाते हैं। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो बार (2003,2007) में वनडे विश्वकप का खिताब जीता था,जबकि वो 1999 में विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे। पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 13,378 रन, वनडे में 13,704 रन और टी20 में 401 रन हैं। रिकी पोंटिंग के नाम टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक 41 शतक नाम है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच:

बता दें रिकी पोंटिंग आईपीएल में भी अपना खूब जलवा बिखेर चुके हैं। कई सालों तक वो मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ी कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। अब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। आईपीएल में पिछले सीजन में भी दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन किया था। अब उनका लक्ष्य आईपीएल 2023 में दिल्ली को खिताब दिलाने का रहेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story