×

Ricky Ponting: जॉनसन और वार्नर की लड़ाई के बीच रिकी पोंटिंग का सुझाव, कहा ‘दोनों को एक कमरे में लेकर जाओ और फिर...’

David Warner Mitchell Johnson Ricky Ponting: मुझे लगता है कि मुझे मध्यस्थ बनने की ज़रूरत है और उन दोनों को एक कमरे में लाना चाहिए और मीडिया में इसे उछालने के बजाय उन्हें इसे बाहर करने देना चाहिए

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Dec 2023 6:06 PM GMT
Ricky Ponting
X

Ricky Ponting (photo. Social Media)

David Warner Mitchell Johnson Ricky Ponting: वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेटर आपस में ही लड़ झगड़ने लगे हैं। जी हां, यह घटना आपको पहली बार सुनने को मिल रही होगी। लेकिन, वास्तविक सत्य है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने पिछले हफ्ते ही एक विवाद खड़ा किया। जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी ही टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) की खूब आलोचना कर दी। इसके बाद वार्नर भी चुप नहीं रहे, उन्होंने भी जवाब दिया। अब इस विवाद के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की एंट्री हो चुकी है।

रिकी पोंटिंग ने बताया सुलह का उपाया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने हाल ही में सनराइज से बातचीत करते हुए कहा, “यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए आदर्श नहीं है कि उसके दो स्टार क्रिकेटर सार्वजनिक विवाद में लगे हुए हैं। मुझे किसी स्तर पर इन दोनों लोगों के बीच आना होगा... मुझे लगता है कि मुझे मध्यस्थ बनने की ज़रूरत है और उन दोनों को एक कमरे में लाना चाहिए और मीडिया में इसे उछालने के बजाय उन्हें इसे बाहर करने देना चाहिए।”

इस दौरान उन्होंने आगे यह भी कहा, “वे दोनों बहुत ही साहसी चरित्र वाले हैं और हम जानते हैं कि यह मुद्दा जो अब सामने आया है वह छह या आठ महीने पुराना है, यानि एशेज चयन के समय से। यही वह जगह है जहां से यह सब शुरू हुआ। ऐसा लगता है कि यह एक ऐसा मुद्दा है जो उन दोनों के साथ बैठे और आमने-सामने बातचीत किए बिना ही चल गया है। मैं ऐसा होते देखना चाहता हूं।”

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में जॉनसन ने कहा कि पांच साल बीत जाने के बावजूद, वार्नर ने घोटाले में अपनी भूमिका को पूरी तरह से "स्वीकार" नहीं किया है, और उनकी विदाई देश के प्रति "अहंकार और अनादर" की विशेषता लगती है। जॉनसन की टिप्पणियों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहस छिड़ गई और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली के साथ-साथ वार्नर के सलामी जोड़ीदार उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलियाई सीनियर बल्लेबाज का समर्थन किया। हालाँकि वार्नर अब तक इस विवाद पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्टार पर जॉनसन का गुस्सा पहला नहीं था; पूर्व तेज ने इससे पहले एशेज 2023 में भी वार्नर के चयन की आलोचना की थी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story