×

Rinku Singh: रिंकू सिंह के साथ बीसीसीआई ने किया गोलमाल, धर्मशाला बुलाकर भी मैच में नहीं दिया मौका!

Rinku Singh England vs India: मैच से पहले धर्मशाला में बीसीसीआई की ओर से रिंकू सिंह को बुलावा भेजा गया इसके बाद से सोशल मीडिया पर अलग तरह की खबरें शुरू हो गई

Sachin Hari Legha
Published on: 7 March 2024 8:25 AM GMT
Rinku Singh England vs India
X

Rinku Singh England vs India (photo. Social Media)

Rinku Singh England vs India: गुरुवार 7 मार्च 2024 को पांच मैचों की भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच भी शुरू हुआ। मैच से पहले धर्मशाला में बीसीसीआई की ओर से रिंकू सिंह को बुलावा भेजा गया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर अलग तरह की खबरें शुरू हो गई। बताया गया कि शायद रिंकू सिंह को पांचवें टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिले। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में धर्मशाला के मैदान पर रिंकू सिंह को भारत की ओर से खेलने का अवसर नहीं मिला। लेकिन, रिंकू किसी खास काम से धर्मशाला गए थे।

Rinku Singh इस वह से धर्मशाला पहुंचे रिंकू सिंह!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिंकू सिंह को टी20 विश्व कप के फोटोशूट में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा धर्मशाला बुलाया गया था। हालांकि, इसके बाद भी सवाल खत्म नहीं होते। एक प्रश्न यह भी उठा कि क्या रिंकू सिंह ने आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है? उन्हें इस तरह धर्मशाला बुलाने की वजह से तो यही प्रतीत हो रहा है।

अगर चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को लगता है कि रिंकू को आईपीएल में उनके प्रदर्शन के बावजूद भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना चाहिए, तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। रिंकू ने जिन 11 पारियों में भारत के लिए बल्लेबाजी की है, उनमें उन्होंने 176.23 की स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं। और ये सभी पारियां नंबर 5 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए आई। एक फिनिशर के रूप में उनका इस तरह का प्रभाव रहा है।

गौरतलब है कि धर्मशाला में आकर रिंकू सिंह ने इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम से भी मुलाकात की और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी की। क्रिकेट की बज़बॉल शैली को जन्म देने वाले इंग्लैंड के रेड-बॉल कोच के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, मैकुलम केकेआर के मुख्य कोच थे। जिस फ्रेंचाइजी के लिए रिंकू 2018 से खेल रहे हैं। फोटोशूट के बाद रिंकू सहायक कोच अभिषेक नायर की निगरानी में केकेआर के प्री-सीजन कैंप में मुंबई लौट आए। उत्तर प्रदेश का खिलाड़ी इस सीज़न में केकेआर के सबसे बड़े हथियारों में से एक होगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story