×

Rinku Singh KKR: कोलकाता को मैच जिताने वाले रिंकू सिंह की हो रही तारीफ, 5 साल से था इस मौके का इंतजार

IPL 2022 KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से जीत दिलाने वाले उत्तर प्रदेश के आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ रिंकू सिंह पांच साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहे थे।

Prashant Dixit
Published on: 3 May 2022 4:53 AM GMT
Rinku Singh KKR vs RR IPL 2022
X

Rinku Singh KKR vs RR IPL 2022 (image-social media)

IPL 2022 KKR vs RR Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया, जिस मैच को कोलकाता ने 7 विकेट से जीत लिया था। जीत के हीरो नीतीश राणा और रिंकू सिंह रहे, जिन्होंने इस मैच में तबड़ तोड़ 42 रन की पारी खेली।

रिंकू सिंह ने इस मैच में नितीश राणा के साथ 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की ओर मैच में 23 गेंद खेलकर नाबाद 42 रन बनाए, जिसमें रिंकू ने 1 छ्क्का और 6 चौके जड़े, अंत में टीम को जीत दिला कर वापस लौटे। इस मैच में रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया, क्योंकि वह केकेआर की जीत के हीरो थें।



कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से जीत दिलाने वाले उत्तर प्रदेश के आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने मैच के बाद कहा कि वह पांच साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहे थे, केकेआर ने जीत के लिए मिले 153 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। मैन ऑफ द मैच रिंकू सिंह ने पुरस्कार समारोह में कहा, अलीगढ़ से कई खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी खेली है, लेकिन आईपीएल खेलने वाले वह पहले खिलाड़ी है। और कहा कि वह पिछले 5 साल से अपने मौके का इंतज़ार कर रहे थे। और आगे उन्होंने कहा -


"अलीगढ़ से बहुत सारे खिलाड़ी रणजी खेल चुके हैं, लेकिन मैं आईपीएल खेलने वाला पहला खिलाड़ी हूं, यह एक बड़ी लीग है और ज़ाहिर तौर पर यहां काफी प्रेशर रहता है, मैं पिछले पांच साल से अपने मौके का इंतजार कर रहा था, मैंने बहुत मेहनत की, चोट से वापसी की और घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया, जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, भैया (नीतीश राणा) और बैज़ (ब्रैंडन मैकुलम) ने मुझे अंत तक रुकने और इसे खत्म करने के लिए कहा"

रिंकू सिंह का प्रर्दशन

आपको बता दें कोलकाता टीम के रिंकू सिंह ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद 42 रन की तूफानी पारी खेली है, उन्होंने महज़ 23 गेंदों का सामना कर ताबड़तोड़ 42 रन जड़ दिए, जिसमें इनके बल्ले से 6 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का देखने को भी मिला, साथ ही इनका स्ट्राइक रेट भी 182 का रहा, रिंकू ने केकेआर के लिए शानदार अंदाज़ में मैच को फिनिश किया और अंत तक नाबाद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story