टीम इंडिया के स्टार ऋषभ पंत को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर

Rishabh Pant Brand Ambassador: भारतीय टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ों में शुमार ऋषभ पंत को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है। इस बात की जानकारी उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Aug 2022 5:27 AM GMT
Rishabh Pant Brand Ambassador
X

Rishabh Pant Brand Ambassador: भारतीय टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ों में शुमार ऋषभ पंत को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है। इस बात की जानकारी उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी। इसके साथ ही पंत का शुक्रवार को दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में सम्मान भी किया जाएगा। पंत से पहले एमएस धोनी भी उत्तराखंड ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट:

ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार द्वारा ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि ' प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एम्बेसडर" नियुक्त करने का निर्णय लिया है। आपको हार्दिक शुभकामनाएं।'

उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था पंत का जन्म:

बता दें ऋषभ पंत का जन्म उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था। उन्होंने देश के साथ अपने राज्य का नाम भी रोशन किया है। हाल ही में पंत को एशिया कप 2022 की टीम में भी चुना गया है। धोनी के बाद भारतीय टीम में रेगुलर विकेटकीपर के तौर पर उनको शामिल किया गया। उन्होंने क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई। वो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के काफी मशहूर हैं। ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए अभी तक 31 टेस्ट, 27 एकदिवसीय और 54 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

6 शतक और 18 अर्धशतक लगा चुके हैं पंत:

ऋषभ पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए काफी मशहूर हैं। 31 टेस्ट, 27 एकदिवसीय और 54 टी-20 इंटरनेशनल मैच में अभी तक कुल 6 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 31 टेस्ट में 2123 रन बनाए हैं। इसके अलावा 54 टी-20 मैचों में उनके नाम 883 रन हैं। ऋषभ पंत आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान भी है। टीम इंडिया में भविष्य के कप्तानों में उनकी गिनती होती है।

ऐसे बने टीम इंडिया के विकेटकीपर:

ऋषभ पंत के लिए टीम इंडिया का रेगुलर विकेटकीपर बनना इतना आसान नहीं था। धोनी के संन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन और ईशान किशन टीम इंडिया के विकेटकीपर बनने की रेस में पंत के साथ बराबरी पर थे। लेकिन पंत ने इन तीनों को पछाड़कर रेगुलर विकेटकीपर के लिए अपनी जगह बनाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story