×

Rishabh Pant Accident: पंत को आई हैं गंभीर चोटें, इतने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे ऋषभ

Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत का आज सुबह भयानक एक्सीडेंट हो गया। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पंत की स्थित पहले गंभीर थी अब पहले से बेहतर हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Dec 2022 1:08 PM GMT
Rishabh pant car accident
X

Rishabh Pant (Image: Social Media)

Rishabh Pant Car Accident: क्रिकेटर ऋषभ पंत का आज सुबह भयानक एक्सीडेंट हो गया। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पंत की स्थित थोड़ी गंभीर थी लेकिन इलाज के बाद पंत पहले से बेहतर हैं। वहीं पंत को लेकर उनके फैंस और करीबी दोस्त भी लगातार उनके ठीक होने की दुआ कर रहें हैं। सोशल मीडिया के जरिए फैंस उनकी हेल्थ अपडेट के बारे में भी जानना चाह रहे हैं। वहीं बीसीसीआई ने भी पंत के हेल्थ को लेकर ट्वीट किया है।

BCCI ने दी पंत की हेल्थ की जानकारी

दरअसल बीसीसीआई भी पंत के हेल्थ को लेकर डॉक्टर्स से लगातार अपडेट ले रही। बता दें बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं और उनके घुटने में भी चोट लगी है। साथ ही ऋषभ पंत के अंगूठे, एड़ी, कलाई और पीठ पर चोट आई है। हालांकि अच्छी बात यह है कि ऋषभ पंत पहले से बेहतर हैं और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जहां पंत की एमआरआई होगी ताकि चोटों का पता चल पाए। इसके बाद ही पंत के ट्रीटमेंट शुरू होगा।

लिगामेंट की चोट कितनी खतरनाक होती है

जानकारी के लिए बता दें कि लिगामेंट टियर की चोट खिलाड़ियों को ही होती है। लेकिन ऐसी चोट ज्यादातर खिलाड़ियों को मैदान में लगती है। पर पंत को यह चोट कार दुर्घटना के दौरान लगी है। आपको बता दें कि लिगामेंट घुटनों को कसकर पकड़कर रखता है और ज्वाइंट के मूवमेंट में यह घुटने को बहुत सपोर्ट देता है। ऐसे में अगर लिगामेंट टियर डैमेज हो जाता है तो घुटने का ज्वाइंट हिल जाता है। ऐसे में इंसान को खड़े होने से लेकर चलने तक में भी तकलीफ होती है। इसे ठीक करने के लिए सर्जरी करनी होती है। दरअसल लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लग जाते हैं।


अब ऐसे में एमआरआई में ही यह पता चल पाएगा कि पंत की चोट कितनी खतरनाक है। वहीं दूसरी ओर फैंस, पीएम मोदी और सभी खिलाड़ी भी पंत की हेल्थ के लिए कामना कर रहे हैं।

इतने दिन तक क्रिकेट से दूर रहेंगे पंत

ऋषभ पंत को श्रीलंका टीम के खिलाफ होने वाले सीरीज को लेकर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऐसे में पंत का फिर एक्सीडेंट होना उनके करियर के लिए कहीं ना कहीं अच्छा साबित नहीं होगा। बतौर खिलाड़ी अब पंत के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। एमआरआई में ही यह पता चल पाएगा कि पंत की चोट कितनी खतरनाक है। अगर ज्यादा खतरनाक हुई तो लिगामेंट सर्जरी करनी पड़ सकती हैं। दरअसल लिगामेंट टियर डैमेज होने के बाद इससे उबरने में काफी वक्त लगता है। ऐसे में BCCI ने पंत को हर संभव मदद का भरोसा दिया है, लेकिन पंत के लिए आने वाला वक्त थोड़ा मुश्किल जरूर होगा क्योंकि इस तरह की चोट में रिहैबलिटेशन में काफी वक्त लगता है। पर उम्मीद करते हैं कि ऋषभ पंत जल्द ठीक होकर टीम इंडिया में नजर आएं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story