×

Rishabh Pant Century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बरसा ऋषभ पंत का बल्ला, जड़ा शानदार शतक

Rishabh Pant Century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 6वें नबंर पर बल्लेबाजी करने के लिए ऋषभ पंत उतरे। ऋषभ पंत ने तीसरे टेस्ट मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के हर गेंदबाज की क्लास लगाई।

Divyanshu Rao

Written By Divyanshu Rao

Published on 13 Jan 2022 2:22 PM GMT

Rishabh Pant
X

ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Rishabh Pant Century: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND VS SA Test Series 2021-22) खेली रही है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है। भारत के आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका का को तीसार टेस्ट मैच जीतने के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 6वें नबंर पर बल्लेबाजी करने के लिए ऋषभ पंत उतरे। ऋषभ पंत ने तीसरे टेस्ट मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के हर गेंदबाज की क्लास लगाई।

ऋषभ पंत ने 139 गेंदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। ऋषंभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का चौथा शतक जड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पंत ने भारत के 57 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। और कप्तान विराट कोहली 29 रन बनाकर आउट हुए।

ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पंत ने चार शतक चार देशों में जड़ा

बता दें कि ऋषभ पंत ने अपना चौथा शतक चार देशों में लगाए हैं। पंत ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक इंग्लैंड में जड़ा था, वहीं दूसरा शतक ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर लगाया तो, वहीं तीसरा शतक भारत में आया था। ऋषभ पंत ने अपने करियर का चौथा शतक अब दक्षिण अफ्रीका में लगाया है।

ऋषभ पंत ने भारत के लिए 28 टेस्ट इंटनरनेशनल मैच खेले हैं। पंत ने इन 28 टेस्ट मैचों की 48 पारियों में 38.4 की औसत से 1709 रन बनाए हैं। पंत ने इस दौरान चार शतक और 7 अर्धशतकीय पारियां खेली है। ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 159 रन रहा है।

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 10 विकेट पर 198 रन बनाए। जिसके बाद भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को निर्णायक टेस्ट मैच जीतने के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया है। कोहली एंड कंपनी तीसरा टेस्ट मैच जीतकर ऐताहिसिक जीत दर्ज करना चाहेगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story