ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के साथ अपने गुरू को भी नहीं बख्शा, धोनी का तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

Rishabh Pant Century: इस मैच को जिताने का श्रेय ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को जाता हैं। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को पहले संकट से उभारा और फिर इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की पटरी पर ले गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 July 2022 2:02 AM GMT
Rishabh Pant Century
X

Rishabh Pant Century: ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबल में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले को भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत लिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने भारत के सामने 260 रनों की चुनौती रखी। टीम इंडिया ने शुरूआती झटकों के बाद ऋषभ पंत के पहले वनडे शतक की (Rishabh Pant Century) बदौलत जीत हासिल की। ऋषभ पंत ने इस मैच में नाबाद 125 रनों की पारी खेलकर विश्व चैंपियन इंग्लैंड को उन्हीं की धरती पर मात दी।

ऋषभ पंत के नाम हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड:

ऋषभ पंत ने इससे पहले वनडे में कभी शतक नहीं लगाया था। लेकिन रविवार को खेले गए मैच में वो टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे। पंत ने अपने करियर के पहले वनडे शतक (Rishabh Pant Century) के साथ महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में एंट्री कर ली है। बता दें पंत वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले भारत के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। पंत से पहले धोनी ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ 183 रनों की पारी और 2002 में वेस्टइंडज के खिलाफ राहुल द्रविड़ ने 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

पंत ने पंड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी:

इस मैच को जिताने का श्रेय ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को जाता हैं। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को पहले संकट से उभारा और फिर इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की पटरी पर ले गए। पांडया ने 55 गेंदों पर 71 रनों की तेज़ तर्रार पारी खेलकर टीम की जीत में मुख्य भूमिका निभाई। वहीं दूसरी तरफ पंत ने भी पंड्या का भरपूर साथ देते हुए वनडे करियर का पहला शतक ठोक दिया। पंत की नाबाद 125 रनों की पारी बदौलत टीम इंडिया 5 विकेट से जीतने में कामयाब हुई।

पंड्या का गजब प्रदर्शन:

इस मैच में हार्दिक पंड्या ने अपने बल्ले और गेंद से जमकर तहलका मचाया। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में पंड्या ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 24 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इससे इंग्लैंड अपने स्कोर को 300 तक नहीं पहुंचा पाया। लेकिन पंड्या ने बल्लेबाजी में तो बेहद ही शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया हैं। पंड्या ने मैदान पर आते ही विस्फोटक बल्लेबाजी शुरू कर दी। इससे दूसरे छोर पर ऋषभ पंत को भी क्रीज पर टिकने का समय मिल गया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story