×

Rishabh Pant Comeback: इस दिन मैदान में वापस दिखाई देंगे ऋषभ पंत, 2022 में एक्सीडेंट के बाद क्रिकेटर को लेकर सबसे बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Comeback: दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने पुष्टि की है कि लगभग एक साल से बाहर चल रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज 2024 आईपीएल सीज़न में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Dec 2023 3:14 PM GMT
Rishabh Pant Comeback
X

Rishabh Pant Comeback (photo. Social Media)

Rishabh Pant Comeback: पिछले साल 2022 के दिसंबर महीने के आखिरी दिनों में एक भयानक कर एक्सीडेंट के शिकार हुए भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर हाल ही में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है की उनके मैदान पर लौटने का दिन निश्चित हो चुका है। हालांकि 2023 के पूरे साल में वह एक भी घरेलू अथवा इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वह वापसी को तैयार है।

आईपीएल 2024 में खेलते दिखेंगे ऋषभ पंत

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाईट क्रीकबज की एक खास रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न में भाग लेंगे। दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने पुष्टि की है कि लगभग एक साल से बाहर चल रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज 2024 आईपीएल सीज़न में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे।

इस रिपोर्ट के अनुसार प्रबंधन अधिकारियों ने कहा है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जो वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं। उनके फरवरी के अंत तक फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है। आईपीएल खेलों में उनकी सक्रिय भागीदारी एनसीए प्रबंधकों से मंजूरी पर निर्भर होगी। फ्रेंचाइजी अधिकारियों ने संकेत दिया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मंजूरी मिलने पर ही वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यदि ऐसा संभव नहीं हुआ तो वह बल्लेबाजी और फील्डिंग पर ही ज्यादा ध्यान केंद्रित करने वाले हैं। इससे यह धारणा खारिज हो जाती है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी को टीम द्वारा केवल एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में उपयोग किया जा सकता है। एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, "अगर वह कीपिंग नहीं कर रहे हैं, तो वह निश्चित रूप से मैदान पर होंगे और टीम का नेतृत्व करेंगे।" गौरतलब है कि पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर एक घातक दुर्घटना के बाद, मुंबई में डॉ. दिनशॉ पारदीवाला द्वारा अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के बाद, और अपनी पीठ और टखनों की चोटों से जूझने के बाद क्रिकेटर की वापसी होने जा रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story