×

Rishabh Pant Health Report: ऋषभ पंत ICU में शिफ्ट, BCCI की मेडिकल टीम करेगी लिगामेंट ट्रीटमेंट

Rishabh Pant Accident Update: टीम इंडिया के विकेट कीपर ऋषभ पंत की ताजा हेल्थ अपडेट (Rishabh Pant Health Update) के अनुसार उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 31 Dec 2022 3:01 AM GMT
Rishabh pant accident
X

Rishabh pant car accident (Image: Social Media)

Rishabh Pant Health Update: टीम इंडिया के विकेट कीपर ऋषभ पंत की ताजा हेल्थ अपडेट (Rishabh Pant Health Update) के अनुसार उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। जल्द ही पंत को इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट किया जाएगा। दरअसल शुक्रवार को हुए भयानक एक्सीडेंट के बाद ऋषभ देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट हैं। जहां उनका इलाज चल रहा है। लेकिन BCCI अब पंत को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए एक्शन में नजर आ रही है।

ऋषभ का होगा लिगामेंट ट्रीटमेंट

दरअसल पंत को एक्सीडेंट में काफी चोटें आई हैं, जिसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) की भी चिंता बढ़ गई है। बता दें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Indian cricket control board) पंत की चोट को लेकर कोई कोताही नहीं बरतन चाहता। इसलिए बोर्ड अपने स्टार खिलाड़ी को जल्दी ठीक करने के लिए पूरी कोशिश में है। बीसीसीआई जरूरत पड़ने पर उन्हें विदेश भी भेजा सकता है।

ICU में शिफ्ट हुए पंत

आपको बता दें कि ऋषभ पंत इस समय आईसीयू में हैं, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। उनकी हालत पहले से बेहतर है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार में यह जानकारी सामने आई है कि पंत की एमआरआई रिपोर्ट में दिमाग और रीढ़ की हड्डी' नॉर्मल है। इसका मतलब यह हुआ कि इस पर कोई अंदरूनी चोट नहीं हैं। वहीं पंत ने चेहरे की चोटों, कटे-फटे घावों और खरोंच के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी कराई है।

Rishabh Pant Car Accident

इसके अलावा दर्द और सूजन के कारण ऋषभ के टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन कल नहीं हो सका, इसलिए आज हो पाएगा। वहीं पंत के दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है, जिसका इलाज बीसीसीआई की मेडिकल टीम करेगी। बीसीसीआई के डॉक्टर देहरादून मे मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं।

आगामी सीरीज के लिए पंत का नाम बाहर

बता दें अगले साल जनवरी में होने वाली भारत-श्रीलंका सीरीज (India vs Srilanka Series) का हिस्सा ऋषभ पंत नहीं है। दरअसल पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) से पहले एनसीए में हिस्सा लेना है। पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। जानकारी के लिए बता दें पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट (Test Match) में 93 रन की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली थी। लेकिन अब एक्सीडेंट के बाद पंत को कुछ दिनों के लिए आराम दिया जाएगा।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story