×

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत को देहरादून से किया गया मुंबई एयरलिफ्ट, लिगामेंट इंजरी का होगा ट्रिटमेंट

Rishabh Pant Health Update: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इलाज के लिए देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किया गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Jan 2023 10:42 AM GMT
Rishabh Pant Health Update
X

Rishabh Pant Health Update

Rishabh Pant Health Update: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इलाज के लिए देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किया गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अब मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च इंस्टिट्यूट में ऋषभ पंत का इलाज होगा। बताया जा रहा है कि मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल उनकी लिगामेंट इंजरी का ट्रिटमेंट होगा। 4 जनवरी यानी आज पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल से डिस्चार्ज कर मुंबई एयरलिफ्ट किया गया।

जरुरत पड़ी तो अमेरिका भेजे जा सकते हैं पंत:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जानकारी दी है कि लिगामेंट इंजरी के लिए पंत की सर्जरी होगी। अगर इसके लिए अगर उनको विदेश भेजना पड़ा तो ये कदम भी उठाया जाएगा। बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, 'यदि सर्जरी की सलाह दी जाती है और जरूरत पड़ी, तो यह इंग्लैंड या अमेरिका में हो सकती है।' बता दें कि 30 दिसंबर को ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना का शिकार होने के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती थे।

डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी कार:

बता दें ऋषभ पंत अपनी महंगी कार से अपने घर लौट रहे थे। इससे पहले उन्होंने दुबई से दिल्ली के लिए हवाई सफर किया था। पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जाने के लिए अलसुबह ही कार से अकेले निकले। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास एक मोड़ पर उनकी तेज स्पीड कार रेलिंग से जा टकराई। उनकी कार की स्पीड अधिक होने के कारण यह हादसा और भयानक हो गया। एक्सीडेंट स्पॉट से उनकी कार करीब 150-200 मीटर दूर तक घिसट कर गई। जिसके कारण कार में आग लग गई। कार हादसे की वजह उनको नींद की झपकी आने को माना जा रहा हैं।

सीएम धामी ने भी जाना था पंत का हाल:

बता दें पंत का हाल जानने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी रविवार को मैक्स अस्पताल पहुंचे थे। सीएम धामी ने पहले ऋषभ की मां सरोज पंत और परिजनों से मुलाकात की, फिर आइसीयू में भर्ती पंत से मिले। उन्होंने पंत का इलाज कर रहे डाक्टरों से भी पंत के स्वास्थ्य को लेकर बात की थी। बता दें ऋषभ पंत के दाएं घुटने में लिगामेंट टियर है। लिगामेंट टियर से उबरने में 2 से 6 महीने का वक्त लगता है। ऐसे में पंत को क्रिकेट में वापसी के लिए काफी वक्त लग सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story