×

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में वापसी के लिए दिए संकेत, दिल्ली की टेंशन को मिला विराम!

IPL 2024 Rishabh Pant: साल 2022 के आखरी महीने में एक घातक दुर्घटना के बाद भारतीय टीम के धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की पुनर्वास यात्रा ने महत्वपूर्ण संभावनाएं दिखाई हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Feb 2024 11:29 AM GMT
IPL 2024 Rishabh Pant
X

IPL 2024 Rishabh Pant (photo. Social Media)

IPL 2024 Rishabh Pant: साल 2022 के आखरी महीने में एक घातक दुर्घटना के बाद भारतीय टीम के धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की पुनर्वास यात्रा ने महत्वपूर्ण संभावनाएं दिखाई हैं। जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न यानि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में उनकी संभावित भागीदारी के लिए अनुकूल दृष्टिकोण का संकेत देती है। ताजा जानकारियों के चलते खबर है कि ऋषभ पंत बेंगलुरु के पास अलूर में एक वार्म-अप गेम में सक्रिय रूप से शामिल हुए हैं। जिसमें रिकवरी के सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं। लंबे समय बाद पंत का यह पहला मैच है।

वापसी के लिए तैयार दिखे पंत!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की आईपीएल फ्रेंचाइजी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि 26 वर्षीय क्रिकेटर आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, यह उल्लेखनीय है कि वह पूरी तरह से भाग लेंगे। इस बीच एक बल्लेबाज, एक अन्य खिलाड़ी को टीम के लिए विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि पंत की गतिशीलता में कोई बाधा नहीं आई है।

सूत्रों ने दिसंबर 2022 में दुर्घटना से पहले उसी चपलता और स्वतंत्रता के साथ दौड़ने और बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता की पुष्टि की है। जिसने उन्हें करीब 15 महीने तक दरकिनार कर दिया था। वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे पंत का पिछले महीने लंदन में भी इलाज हुआ था। जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई की ओर से ही की गई थी। एनसीए अधिकारियों से मंजूरी मिलने के आधार पर, आईपीएल में पंत की संभावित भागीदारी को लेकर आशावाद की स्पष्ट भावना है।

जबकि दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने पंत के नेतृत्व पर भरोसा जताया है, इस बीच उन्होंने किसी अन्य खिलाड़ी को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपने का विकल्प चुना है। पंत की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर ने पिछले आईपीएल सीज़न में टीम का नेतृत्व किया था। हालांकि, टीम उस सीजन में निचले स्थान पर रही थी। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की रिकवरी की प्रगति और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी संभावित वापसी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिससे फैंस और हितधारकों के बीच आईपीएल 2024 के लिए प्रत्याशा बढ़ गई है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story