×

No-Ball Controversy: ऋषभ पंत फिर मैदान पर अंपायर से भिड़े, देखें वीडियो

Rishabh Pant No-Ball Controversy: कल रात कोलकाता और दिल्ली मैच के दौरान दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर अंपायर के साथ नो-बॉल को लेकर बहस करते दिखाई दिए, केकेआर की पारी के 17 वें ओवर में यह घटना घटी।

Prashant Dixit
Published on: 29 April 2022 5:01 AM GMT (Updated on: 29 April 2022 5:13 AM GMT)
Rishabh Pant No-Ball Controversy
X

Rishabh Pant No-Ball Controversy (image-social media)

Rishabh Pant No-Ball Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कल रात मैच कोलकाता और मुंबई के बीच खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9विकेट खोकर 146 रन बनाएं, टीम के लिए सबसे ज्यादा रन नीतीश राणा 57 ने बनाए, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया, कुलदीप यादव ने केकेआर की पारी के चार विकेट लिए जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। पर मैच में एक बार ऋषभ पंत नो बॉल को लेकर विवाद में आ गए, इस से पहले राजस्थान के विरूद्ध मैच में ऋषभ ने बाल को लेकर विवाद किया था, जिस कारण उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।

ऋषभ पंत और अंपायर के बीच बहस

कल रात कोलकाता और दिल्ली मैच के दौरान दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अंपायर के साथ नो-बॉल को लेकर बहस करते दिखाई दिए, केकेआर की पारी के दौरान ललित यादव द्वारा फेंके गए पारी के 17वें ओवर में हुआ, ओवर की तीसरी गेंद को नीतीश राणा ने डीप प्वाइंट के ऊपर से छह रनोंं के लिए भेज दिया, साथ ही लेग अंपयर ने ऊंचाई के चलते उस गेंद को नो बॉल भी करार दे दिया, देखने पर गेंद स्पष्ट रूप से नो-बॉल नजर आ रही थी, लेकिन पंत फैसले से नाखुश दिखे और वह अंपायर अनिल चौधरी के साथ बहस करते दिखाई दिए, अंपायर के द्वारा पूरे मामले को समझाने के बाद पंत माने, सोशल मीडिया पर इस वाकये का वीडियो वायरल हो रहा है।


बता दें कि इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में नो बॉल को लेकर विवाद हुआ था, मैच के आखिरी ओवर के दौरान रोवमैन पॉवेल के कमर के ऊपर की फुलटॉस गेंद को नो बॉल करार ना देने से पंत काफी नाराज हो गए थे, जिसके बाद पंत गुस्से से आगबबूला होकर उन्होंने बल्लेबाजों को पवेलियन लौ़ट आने का इशारा तक कर दिया था इसके बाद पंत पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगा था।

दिल्ली और कोलकाता मैच का परिणाम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 146 रन बनाएं, नीतीश राणा ने 34 गेंदों पर तीन चौके एवं 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली, दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। जवाब में दिल्ली ने 6 गेंद बाकी रहते 150/6 रन बनाकर मैच जीत लिया, ओपनर डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए, केकेआर के लिए उमेश यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story