×

Rishabh Pant T20: अफ्रीका के विरूद्ध हार के बाद रिकी पोंटिंग ने भारत के कप्तान ऋषभ पंत की जमकर की तारीफ

Rishabh Pant India Captain: भारत को दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध खेले गए, इस टी20 सीरीज के पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा हैं। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से भारत को हराया है।

Prashant Dixit
Published on: 10 Jun 2022 12:37 PM GMT
Ricky Ponting and Rishabh Pant India Captain
X

Ricky Ponting and Rishabh Pant India (image credit internet)

Rishabh Pant India Captain: भारत को दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध खेले गए, इस टी20 सीरीज के पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ाहैं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से भारत को हराया है। भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत का यह इंटरनेशनल टी20 मैच में बतौर कप्तान डेब्यू था। जो जीत कर यादगार बना सकते थे, पर ऐसा नहीं हुआ और हार मिली। इस मैच के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और दिल्ली टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने पंत की जमकर तारीफ की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने कहा, कि ऋषभ पंत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का एक अभिन्न हिस्सा होना चाहिए, आगे उन्होंने कहा कि विकेटकीपर और बल्लेबाज भारत के लिए असाधारण रूप से खतरनाक' साबित होगा, क्योंकि वहां सपाट और उछाल वाली पिचें हैं। वह पंत एक अद्भुत खिलाड़ी है, जो भारत के लिए असाधारण रूप से खतरनाक साबित होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स में पंत की प्रगति को देखने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने महसूस किया कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में टी20 विश्व कप के दौरान पंत को 'फ्लोटर' के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। और पोंटिंग ने महसूस किया है, कि 'गतिशील' और 'विस्फोटक' क्रिकेटर को देखते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में विशिष्ट भूमिका में पंत का उपयोग करना चाहेंगे।

पहले टी 20 मैच का हाल

आपको बता दें, पहले टी-20 मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 211 रन बनाए। इस दौरान ईशान किशन ने 76 रनों की शानदार पारी खेली, इस पारी में ईशान ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 3 छक्के लगाए, इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवरों में मैच जीत लिया। अफ्रीकी टीम के लिएर स्सी वान डर दुसेन ने नाबाद 75 रन और डेविड मिलर ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली, मिलर ने 31 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके जड़े।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story