×

Rishabh Pant: खराब फॉर्म से जूझ रहें ऋषभ पंत का टी20 से कटेगा पत्ता, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच में भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला नहीं चला। जिसके बाद सोशल मीडिया के जरिए फैंस जमकर भड़ास निकाल रहे हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 22 Nov 2022 3:16 PM GMT
Sanju Samson
X

Rishabh Pant (Image: Social Media)

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच में भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला नहीं चला। जिसके बाद सोशल मीडिया के जरिए फैंस जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। पंत की लगातार खराब फॉर्म के कारण फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है। पिछले 8 मैचों से पंत खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने पर फैंस अपनी नाराज़गी जता रहे हैं।

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ T20 series) खेले गए दूसरे टी20 में भी पंत 13 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए थे, तो वहीं आज तीसरे टी20 में वह 5 गेंदों में 11 रन ही बना सके। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले चार टी20 पारियों में मात्र 6, 3, 6, और 11 रन बनाए हैं। बता दें पंत ने इस साल (2022) 21 पारियां खेली हैं, जिनमें वे 21.21 के औसत से 364 रन बनाए हैं। पिछले 8 मैचों में पंत लगातार बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। पंत ने इन आठ पारीयों में सिर्फ 104 रन बनाए हैं। वहीं इस साल ऋषभ के बल्ले से टी20 में सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। अर्धशतक के आलावा पंत उनकी दूसरी बड़ी पारी में भी सिर्फ 44 रन ही बनाए हैं और ये दोनों ही पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ आई हैं।

आज भी पंत कुछ खास नहीं कर सकें, जिसके बाद अब ऋषभ के टी20 फॉर्मेट (Rishabh Pant in T20I) में बने रहने की संभावनाएं भी कम हो गई हैं। आपको बता दें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पंत को दूसरे और आज तीसरे मैच में भी बतौर ओपनर भेजा था, पंत और ईशान किशन ओपनिंग के लिए उतरे थें। साथ ही टीम मैनजेमेंट को उनसे बड़े स्कोर की उम्मीदें थी, लेकिन पंत ना तो दूसरे मैच में रन बना पाए और ना ही आज तीसरे टी20 में कुछ खास कर सकें।

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के बाद फैंस का गुस्सा टीम मैनेजमेंट पर निकल रहा है। फैंस का कहना है कि खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम मैनेजमेंट पंत को लगातार मौका दे रही है लेकिन वहीं बेहतरीन फॉर्म में होने के बाद भी संजू सैमसंग (Sanju Samson) को मौका नहीं मिल रहा है। अब ऋषभ के फॉर्म से लगातार बाहर होने के कारण उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में जगह देने की मांग भी जोर पकड़ रही है। इतना ही नहीं न्यूजीलैंड में भी दूसरे मैच के दौरान संजू सैमसन के फैंस उनके टीम में चयन को लेकर बैनर लेकर स्टेण्ड में पहुंच गए थे। संजू की तरह और भी कई खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन फॉर्म होने के बाद भी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर है। हालांकि अब उम्मीद यह जताई जा रही है कि ऋषभ पंत की जगह टीम इंडिया में संजू सैमसंग को मौका मिलेगा और पंत को कुछ समय के लिए ब्रेक दिया जाएगा। फैंस को भी संजू सैमसंग का टीम इंडिया (Team India) में शामिल होने का इंतजार है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story