×

Rishi Dhawan: ऋषि धवन ने फेस-शील्ड पहन की गेंदबाज़ी, जानें क्या थीं इसके पीछे की असली वजह

Rishi Dhawan: पंजाब की टीम आज गेंदबाज़ी में कई बदलाव के साथ मैदान में उतरी थी, उन्हीं में से एक गेंदबाज ऋषि धवन थे, जिन्होंने फेस मास्क पहन कर गेंदबाज़ी की तो फैंस यह नजारा देख के चौक गए।

Prashant Dixit
Published on: 26 April 2022 1:18 AM GMT
Rishi Dhawan CSK vs PBKS IPL 2022
X

Rishi Dhawan CSK vs PBKS IPL 2022 (image-social media) 

Rishi Dhawan CSK vs PBKS IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कल रात खेलें गए पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मैच में PBKS की टीम ने CSK की टीम को 11 रन से नजदीकी मुकाबले में हरा दिया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब ने शिखर धवन की 88 रन पारी की बदौलत 187 रन बनाएं, जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की 176 रन रन ही बना पाई और मैच को हार गई। पंजाब की टीम आज गेंदबाज़ी में कई बदलाव के साथ मैदान में उतरी थी, उन्हीं में से एक गेंदबाज ऋषि धवन थे, जिन्होंने फेस मास्क पहन कर गेंदबाज़ी की तो फैंस यह नजारा देख के चौक गए। और उनके जेहन में एक सवाल उठा ये मास्क क्यों लगाए हैं ?

चोटिल हुए थें ऋषि धवन

रणजी ट्रॉफी के दूसरे दौर में ऋषि धवन के चेहरे पर चोट लग थीं, उस की उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। जिसके कारण पंजाब की ओर से सीजन के पहले चार मैचों से बाहर रहना भी पड़ा हैं। ऋषि ने आखिरी बार 2016 में तब किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल मैच खेला था, और उसी टीम के लिए 5 सीज़न के बाद लीग में आज वापसी की है।

सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान चोट से वापसी कर रहे ऋषि अपने चेहरे पर एक सुरक्षा कवच के साथ गेंदबाजी कर रहे थे। बहुत लोग सोच रहे थे, कि वह ऐसा क्यों किए है। एक समान फेस गियर भी पहना था, जो नाक को भी कवर करता है। सीएसके के शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज शिवम दुबे को आउट करते हुए ऋषि ने शानदार वापसी की।

मैच के बाद विडियो शेयर कर दी जानकारी

मैच के बाद पंजाब किंग्स द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, ऋषि ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट थे, और बाद में चोट और सर्जरी से उबरने के लिए जाने के लिए उतावले थे।"मैं 4 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहा हूं इसलिए जब मैं रणजी ट्रॉफी में चोटिल हुआ तो यह थोड़ा निराशाजनक था। मुझे सर्जरी से गुजरना पड़ा जिसने मुझे पहले चार मैचों से बाहर कर दिया, मैं अब पूरी तरह से ठीक हूं, और अब चयन के लिए उपलब्ध हूं, और कड़ी मेहनत कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं, कि मैं मजबूत वापसी करूंगा, "ऋषि धवन ने वीडियो में कहीं यह बातें"।

ऋषि धवन मेगा नीलामी

आईपीएल 2022 की नीलामी में ऋषि धवन को पंजाब किंग्स ने 55 लाख रुपए में खरीदा था। मेगा नीलामी में धवन का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, उन्हें खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भी बोली लगाई थी, धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी के पिछले सीजन में हिमाचल प्रदेश की खिताबी जीत में ऑलराउंड प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोरी थीं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story