×

Riyan Parag: "मौसम बनाना अपना काम है..." सेलेक्शन ना होने पर छलका रियान पराग का दर्द

Riyan Parag: वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बाद अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है, जिसका सेलेक्शन सोमवार को हुआ, लेकिन रियान पराग को नहीं मिला मौका।

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Nov 2023 1:24 PM GMT
Riyan Parag
X

Riyan Parag (Source_Social Media)

Riyan Parag: भारत के सरजमीं पर हाल ही में आईसीसी का सबसे बड़ा इवेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 संपन्न हुआ। इस मेगा टूर्नामेंट की सबसे फेवरेट टीम मेजबान टीम इंडिया को फिर से निराशा हाथ लगी और वो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से मिली हार के साथ ही खिताब जीतने से चूक गए। वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खत्म होने के 4 दिन बाद ही यानी 23 नवंबर से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रही इस 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को टीम इंडिया का चयन किया गया। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने अजीत आगरकर की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें कईं सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो वहीं स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है। भारत के स्क्वॉड में कईं युवा चेहरे जगह बनाने में सफल रहे।


स्टार युवा खिलाड़ी रियान पराग को नहीं मिल सका मौका

इस टी20 सीरीज के स्क्वॉड में भारतीय टीम में कुछ चौंकानें वाले फैसले हुए जिसमें टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी संजू सैमसन और युजवेन्द्र चहल को नजरअंदाज कर दिया गया। तो साथ ही आईपीएल में अपनी चमक बिखेरने के बाद हाल ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले असम के स्टार खिलाड़ी रियान पराग को भी मौका नहीं दिया गया है।

रियान पराग का टीम इंडिया में मौका ना मिल पाने पर छलका दर्द

भारत की सबसे बड़ी घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 10 मैचों में 182.79 की स्ट्राइक रेट और करीब 85 की शानदार औसत से रन बनाने वाले रियान पराग को मौका नहीं दिया गया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास में लगातार 7 पारी में 7 फिफ्टी बनाकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के 6 पारी में लगातार 6 अर्धशतक बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले रियान पराग को टीम में जगह मिलने की उम्मीद थी, लेकिन टीम इंडिया में जगह नहीं बन पाने के कारण उनका दिल टूट गया है।

ट्वीटर पर लिखा- मौसम बनाना अपना काम, बादल गरजे ना गरजे उससे क्या

रियान पराग को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम में मौका ना मिल पाने के कारण बहुत ही निराशा हुई है और उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट कर दर्द बयां किया है। पराग ने ट्वीट पर मंगलवार को लिखा कि, "मौसम बनाना अपना काम है अब बादल गरजे या न गरजे उससे क्या। "इसके साथ ही उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी का हैशटैग लगाया है, यानी उन्होंने साफ संदेश दिया है कि वो विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी इसी फॉर्म को जारी रखने के इरादें से मैदान में उतरने वाले हैं।



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story