×

श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीता

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने शनिवार को लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया। पिछली बार की तरह इस बार भी इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को हराया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Oct 2022 4:41 AM GMT
Road Safety World Series
X

Road Safety World Series

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने शनिवार को लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया। पिछली बार की तरह इस बार भी इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को हराया है। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में टीम इंडिया ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से हराकर यह खिताब अपने नाम कर दिया। भारत की तरफ से नमन ओझा ने फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेली। इंडिया लीजेंड्स ने इस फाइनल मुकबले में पहले खेलते हुए हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। इस बड़े टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर ही ढेर हो गई।

नमन ओझा के तूफ़ान में उड़ी श्रीलंका लीजेंड्स:

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। भारतीय टीम ने अपने दो शुरूआती विकेट सिर्फ 19 रनों पर गंवा दिए थे। टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। जबकि सुरेश रैना सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद नमन ओझा ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए ताबड़तोड़ शतक लगाया। ओझा ने अपनी इस पारी में 71 गेंदों पर 105 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 15 चौके और दो छक्के निकले। इससे पहले ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 90 रनों की आतिशी पारी खेली। जिसके कारण टीम इंडिया ने फाइनल में प्रवेश किया। और फिर नमन ओझा का जलवा फाइनल में भी बरक़रार रहा।

ईशान जयरत्ने नहीं दिला पाए श्रीलंका को जीत:

टीम इंडिया के इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या और दिलशान मुनावीरा जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान तिलकरत्ने दिलशान से ही टीम को उम्मीद रह गई थी, लेकिन वो भी अपना विकेट जल्दी गंवा गए। एक समय श्रीलंका के 41 रनों पर चार विकेट हो गए थे। और मैच जीतने की उम्मीद लगभग खत्म दिखाई देने लग गई। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ ईशान जयरत्ने ने जरूर आतिशी पारी खेली। लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। जयरत्ने ने 22 गेंद में 51 रन की तूफानी पारी खेलकर श्रीलंका को जिताने की कोशिश की। लेकिन, उन्हें दूसरी तरफ किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और श्रीलंका लीजेंड्स की पूरी टीम 18.5 ओवर में 162 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story