×

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर ने जीता खिताब, फाइनल में राफेल नडाल को हराया

aman
By aman
Published on: 29 Jan 2017 12:27 PM GMT
ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर ने जीता खिताब, फाइनल में राफेल नडाल को हराया
X

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल मुकाबला रोजर फेडरर ने जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में फेडरर ने राफेल नडाल को शिकस्त दी। फेडरर और नडाल के बीच चले इस कड़े मुकाबले में अंततः जीत फेडरर के हाथ लगी। जीत के बाद फेडरर की आंखें भर आईं।

फेडरर ने साल के इस पहले ग्रैंड स्लैम मुकाबले में स्पेन के राफेल नडाल को पांच सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से मात दी। फेडरर ने 18वां ग्रैंड स्लैम जीतकर अपने रिकॉर्ड को और बेहतर बनाया है। इस जीत के साथ रोजर फेडरर ने पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले उन्होंने यह खिताब साल 2010 में जीता था।

करियर के बुरे दौर से गुजर रहे फेडरर के लिए ये जीत खास अहमियत रखती है। बार दें कि रोजर फेडरर ने पांच साल बाद कोई ग्रैंड स्लैम फाइनल जीता है। इससे पहले साल 2012 में उन्होंने विंबल्डन का फाइनल मुकाबला एंडी मरे के खिलाफ जीता था। दूसरी तरफ, तीन साल बाद किसी मुकाबले का फाइनल खेल रहे राफेल नडाल का 15वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना अधूरा रह गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story