विंबलडन 2017: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, बोपन्ना जीते, सानिया मिर्जा हारीं

रोजर फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को हरा कर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलड़न के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

विंबलडन 2017: सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, बोपन्ना जीते, सायना हारीं

लंदन: पूर्व नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को हरा कर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलड़न के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीँ भारतीय स्टार पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग के अगले दौर में पहुंच गए हैं। इसके अलावा भारत की ही महिला स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इसी वर्ग में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें …. विंबलडन 2017: बड़ा उलटफेर, मैराथन मुकाबले में मुलर ने नडाल को किया बाहर

फेडरर ने राओनिक को बुधवार देर रात खेले गए मैच में 6-4, 6-2, 7-6 (4) से मात दी। पिछले साल विंबलडन में राओनिक ने फेडरर को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। सात बार के विंबलडन विजेता फेडरर ने 46 विनर्स लगाए और सिर्फ नौ अनफोसर्ड एरर किए। वह 12वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें …. विंबलडन 2017: हाथ में चोट के कारण नोवाक जोकोविक का सफर खत्म

अपने 19वें ग्रैंड स्लैम की रेस में फेडरर को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। बर्डिख का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला सर्बिया को नोवाक जोकोविक से था, लेकिन जोकोविक हाथ में चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और रिटायर हो गए। इसी कारण बर्डिख को सेमीफाइनल में प्रवेश मिला।

अगली स्लाइड में पढ़ें बोपन्ना जीते, सायना हारीं

बोपन्ना जीते, सायना हारीं
भारतीय स्टार पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग के अगले दौर में पहुंच गए हैं। वहीं भारत की ही महिला स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इसी वर्ग में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

बोपन्ना और उनकी कनाडा की जोड़ीदार गैब्रिएला दाब्रोवस्की ने तीसरे दौर के मैच में क्रोएशिया के निकोला मेक्टिक और एना कोंझु को 63 मिनट में 7-6, 6-2 से मात दी। यह जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन की हीदर वॉटसन और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन की जोड़ी से भिड़ेगी।

वॉटसन और कोंटिनेन की जोड़ी सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग की जोड़ी को 7-6, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है।

–आईएएनएस

    Tags: