×

T20 WC 2022: सेमी फाइनल में मिली हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, जानें हार पर क्या बोले हिटमैन

T20 World Cup 2022: आज इंग्लैंड के खिलाफ मिलीं हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा मैदान से डग आउट में पहुंचते ही भावुक हो गए और रोने लगे, जिनको इस दौरान राहुल द्रविड़ संभालते नज़र आएं।

Prashant Dixit
Published on: 10 Nov 2022 2:33 PM GMT
X

T20 World Cup 2022 IND vs ENG Match (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs ENG Match: टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम को ब्रिटिश टीम ने 10 विकेट से करारी मात देकर के फाइनल में जगह बनाई है। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा फील्ड से डगआउट में पहुंचते ही भावुक हो गए और रोने लगे और उनको राहुल द्रविड़ उन्हें संभालते नज़र आएं। जबकि इस हार पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, कि हमने अच्छा स्कोर किया, लेकिन हमारे गेंदबाज इस का सफल बचाव नहीं कर पाएं। इसका खामियाजा हमको हार के साथ चुकाना पड़ा है। इस टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो गया है।

आज हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा

आज इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम इस विश्व कप से बाहर हो गई और मैच के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा इमोशनल हो गए। मैच खत्म होने के बाद जब भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से हाथ मिलाकर अपने डग आउट में पहुंचे, तब रोहित शर्मा भावुक हो गए और काफी देर तक रोहित शर्मा को राहुल द्रविड़ के साथ बात करते हुए देखा गया। इन दोनों ने कुछ देर बात की और उसके बाद रोहित शर्मा भावुक हो गए, जहां कोच राहुल द्रविड़ उन्हें संभालते हुए नजर आते है।

कप्तान रोहित शर्मा ने दिया यह बयान

आज मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा, यह बहुत ही ज्यादा निराशजनक हार रही, हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, यह नॉकआउट मैचों में दबाव को संभालने के बारे में है, इन सभी लोगों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है, ये लोग आईपीएल मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब शांत रहने के बारे में है, हम शुरुआत में घबराए हुए थे, इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि कुछ खिलाड़ियों को दबाव झेलना आता है तो कुछ को नहीं, वह हर प्लेयर को अलग से यह नहीं समझा सकते हैं।

गेंदबाजों ने किया हम सभी को निराश

रोहित शर्मा ने आगे कहा, कि पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार को अच्छी स्विंग मिल रही थी, आगे हम गेंद को सही से टर्न भी नहीं कर पाए, बांग्लादेश के खिलाफ मैच काफी मुश्किल था, तब हमने 9 ओवर में 85 रनों का बचाव किया, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका और हम अपने प्लान को ठीक से लागू नहीं कर पाए, जब आप ऐसा करते है, तो टीम मुश्किल में पड़ जाती है, आज वैसा ही हुआ और उसका खामियाजा हमको हार से चुकाना पड़ा है, जिस का हम सभी को बहुत दुख हैं, कि हम अच्छे लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाएं।

विश्व कप में IND vs ENG सेमी फाइनल

आज विश्व कप में भारतीय टीम टॉस हारकर के पहले बल्लेबाजी करने उतरी और पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बना पाई। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 33 गेंद में 63 रन और विराट कोहली ने 40 गेंद में 50 रन बनाए। तो वहीं क्रिस जोर्डन ने 4 ओवर में 43 रन देकर के 3 विकेट झटके है। भारत के मिलें 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 16 ओवर में ही कप्तान जाेस बटलर के 47 गेंद में 80 रन और एलेक्स हेल्स के 49 गेंद में 80 रन की मदद से 170 रन बनाकर के मैच को 10 विकेट से जीत कर के फाइनल में प्रवेश किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story