×

Rohit Sharma Captaincy News: टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, वनडे फॉर्मेट में इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी!

Rohit Sharma Captaincy News: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज खेलने के तुरंत बाद तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 6 Dec 2021 2:38 PM GMT
Rohit Sharma
X

बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Rohit Sharma Captaincy News: भारतीय टीम दो दिनों बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे (india tour of south africa 2022 schedule) पर जा रही है। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में वनडे इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की कप्तान को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। आज हम आपको बताएंगे कौन बनेगा एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम का कप्तान...

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज खेलने के तुरंत बाद तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। इस वनडे सीरीज में भारतीय सेलेक्टर्स टीम इंडिया को नए कप्तान को नियमित कप्तानी दे सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सेलेक्टर्स टी20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा को वनडे इंटरनेशनल मैचों में भी नियमित कप्तानी दे सकते हैं।

आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली सीरीज रोहित शर्मा की कप्तानी में खेली। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी।

क्रिकेट जानकारों और एक्टपर्ट की मानें तो विराट कोहली वनडे फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ कर वर्ल्ड टेस्ट चैपियंन शिप पर फोकस करेंगे। भारतीय टीम को लगातार विदेशों में वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयन शिप के कई मुकाबले खेलने हैं जिसको देखते हुए भारतीय सेलेक्टर्स रोहित शर्मा को वनडे (Rohit Sharma One Day Team Captain) और टी20 फॉर्मटों दोनों की नियमित कप्तानी दे सकते हैं।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

रोहित शर्मा ने वनडे और टी20 में शानदार कप्तानी की (Rohit Sharma Captaincy Record)

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। रोहित शर्मा ने इन 22 मैचों की 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत को जीत दिलाई है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें भारतीय टीम को 8 मैचों में जीत मिली है, वहीं दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 11 जनवरी और दूसरा इंटरनेशनल मैच 14 जनवरी को पार्ल (Paarl) में खेलना है। जिसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए कैप टाउन जाएगी। भारतीय टीम इस मैदान 16 जनवरी को तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेगी। (Divyanshu (Date-6-12-2021- Time- यह खबर मैंने 7:0 पर बनानी शुरू की आपको 8:00 पर दे रहे हैं

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story