×

धोनी-विराट को पीछे छोड़ रोहित शर्मा ने फिर रचा कप्तानी में इतिहास, लगातार 11वीं सीरीज में मिली जीत

IND vs SA Rohit Sharma: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की सीरीज में लगातार दूसरा मुकाबला भी हरा दिया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने जमकर चौके-छक्के लगाए। लेकिन उसके बाद डेविड मिलर के तूफानी शतक ने क्रिकेट फैंस का मजा दोगुना कर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Oct 2022 3:05 AM GMT
IND vs SA Rohit Sharma
X

IND vs SA Rohit Sharma: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की सीरीज में लगातार दूसरा मुकाबला भी हरा दिया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने जमकर चौके-छक्के लगाए। लेकिन उसके बाद डेविड मिलर के तूफानी शतक ने क्रिकेट फैंस का मजा दोगुना कर दिया। लेकिन आखिरकार रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने यह मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया। इसके साथ रोहित शर्मा ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

भारतीय सरजमीं पर यह पहला मौका है जब साउथ अफ्रीका की टीम ने कोई टी-20 सीरीज गंवाई है। इस मैच भारतीय बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीका को विशाल टारगेट दिया था। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए थे। जिसके जवाब में अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने भी पूरा दमखम लगाया था, लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। अफ्रीका की तरफ से इस मैच में डेविड मिलर ने तूफानी शतक जड़ा। लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम लक्ष्य से काफी पीछे रह गई। और इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर पहली टी-20 सीरीज जीत का इतिहास लिख दिया।

लगातार 11वीं सीरीज में मिली जीत:

विराट कोहली के इस्तीफे के बाद रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम की कमान संभाली थी। उसके बाद से टीम इंडिया उनकी कप्तानी में अभी तक एक भी सीरीज नहीं हारी है। अफ्रीका के खिलाफ भारत की ये रोहित की कप्तानी में 11वीं टी-20 श्रृंखला थी, जिसको जीतकर रोहित ने इतिहास रच दिया। उनसे पहले यह कारनामा विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में किया था। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार 10 टी-20 सीरीज में बाजी मारी थी। लेकिन अब यह बड़ा रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने नाम कर लिया है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की जीतने की प्रबल दावेदार:

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। पहली बार अफ्रीका को भारतीय सरजमीं पर पटखनी दी। अब रोहित शर्मा की निगाहें सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 पर टिकी है। भारतीय टीम अपनी मजबूत बैटिंग लाइन अप के चलते इस खिताब को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story