×

'162 हफ़्ते बाद रोहित शर्मा की भविष्यवाणी सच हुई' जायसवाल के शतक के बाद खिल गया कप्तान के चेहरे का रंग: देखें वीडियो

Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal Hundred: उस शतक के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें भारत का ‘अगला स्टार’ करार दिया जायसवाल ने सच साबित

Sachin Hari Legha
Published on: 2 Feb 2024 10:41 AM GMT
Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal Hundred
X

Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal Hundred (photo. Social Media)

Rohit Sharma on Yashasvi Jaiswal Hundred: भारतीय टीम के लिए युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पिछले टेस्ट में 80 के दशक में आउट होने की भरपाई करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में शानदार शतक लगाया। इंग्लिश स्पिनरों के खिलाफ ठोस बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए, अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की कड़ी चुनौती का सामना करते हुए उन्होंने 151 गेंदों में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। इसी के साथ जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 162 हफ्ते पहले की गई भविष्यवाणी को भी सही साबित किया।

रोहित शर्मा ने की थी भविष्यवाणी!

असल में पिछले साल भारत ने पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा लिया था, उस दौरान सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में यशस्वी जायसवाल ने तूफ़ानी शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर फाइनल तक पहुंचाया। उस शतक के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें भारत का ‘अगला स्टार’ करार दिया। जिसे अब जायसवाल ने सच भी साबित किया है। उनके शतक के बाद ड्रेसिंग रूप में कप्तान बेहद खुश नजर आए, सोशल मीडिया पर फैंस इस घटना को आपस में जोड़कर शेयर भी कर रहे हैं।

आपको बताते चलें कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का पहला तीन अंकों का स्कोर पिछले साल जुलाई में उनके पहले टेस्ट में आया था, जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रन बनाए थे। इस मैच की बात करें तो अपेक्षित रूप से बल्लेबाजी करने का निर्णय लेने के बाद भारत की ओर से रोहित शर्मा और जयसवाल की सलामी जोड़ी ने सतर्क शुरुआत की। हालाँकि, 14 रन पर डेब्यू कर रहे स्पिनर शोएब बशीर द्वारा रोहित को आउट करने के बाद, जायसवाल ने धीरे-धीरे अपने रन बनाने की गति बढ़ा दी।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अंग्रेजी गेंदबाजों के खिलाफ अपना आक्रामक रुख जारी रखा। उन्होंने लगभग इच्छानुसार स्ट्राइक रोटेट की और अंततः पारी के 49वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। यह जायसवाल की प्रतिभा का क्षण था, क्योंकि वह प्रतिष्ठित तीन-अंकीय अंक तक पहुंच गए, उन्होंने हार्टले के खिलाफ एक सनसनीखेज छक्के के लिए लॉन्ग-ऑन पर गेंद फेंकी। उस क्षण का महत्व जायसवाल के लिए स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने अपना हेलमेट हटा दिया, विजयी रूप से अपनी भुजाएँ उठाईं और अपने हेडगियर की ओर एक चुंबन उड़ाया, फिर शैली में एक उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मनाया। जिसे आप वीडियो में देख सकते हैं:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story